सभी खबरें

मध्य प्रदेश में फ़िलहाल टाले गए उपचुनाव, निर्वाचन आयोग को भेजा गया था नोटिस

  • मध्यप्रदेश में उपचुनावों को फिलहाल टाला गया
  • मुख्य सचिवों ने निर्वाचन आयोग को भेजा था नोटिस
  • बंगाल और उड़ीसा की 3 सीटों पर चुनाव की घोषणा

 

भोपाल/अंजली कुशवाह: मध्य प्रदेश में एक लोकसभा और तीन विधानसभा सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव को फिलहाल टाल दिया गया है. इस संबंध में मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों के मुख्य सचिवों ने बाढ़ और त्योहारों का सीजन होने के कारण अभी चुनाव न कराने को लेकर निर्वाचन आयोग को नोटिस भेजा गया था. इसके बाद निर्वाचन आयोग द्वारा राज्यों की बात पर इस मामले में अपनी स्वीकृति दे दी हैं. मध्यप्रदेश में फिलहाल उपचुनावों के जल्दी होने की कोई संभावना नहीं दिख रही हैं.

बंगाल और उड़ीसा की 3 सीटों पर चुनाव की घोषणा

बता दें कि बंगाल में भवानीपुर, शमशेरगंज और जंगीपुर सीटों पर उपचुनाव होंगे. वहीं, ओडिशा की पीपली सीट पर भी उपचुनाव कराया जा रहा है. इन सीटों पर आज से ही चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है. चुनाव के नतीजे 3 अक्टूबर को आएंगे.

चुनाव टलने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता ने भाजपा पर कसा तंज

मध्य प्रदेश में चुनाव टल जाने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता केके मिश्रा ने भाजपा पर निशाना साधते हुए तंज कसा हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा को पता है कि वो चुनाव हार जाएंगे. केके मिश्रा ने ये भी कहा कि मुख्य सचिव ने चुनाव न कराने की वजह बाढ़ को बताया है, लेकिन जिन जगहों पर चुनाव होना है वहां सूखे के हालात हैं. भाजपा सरकार ने चुनाव को टाला है ,यह लोकतंत्र की मर्यादाओं के खिलाफ है.

अब आगे ये देखना होगा कि फ़िलहाल मध्यप्रदेश में चुनावों के टलने के बाद भाजपा और कांग्रेस की सियासत क्या जोर पकड़ती हैं. 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button