सभी खबरें

शिक्षा मंत्री का एक ही जवाब, जल्द मिलेगी नियुक्ति, पर जल्द कब आएगा, पता नहीं!

शिक्षा मंत्री का एक ही जवाब, जल्द मिलेगी नियुक्ति, पर जल्द कब आएगा, पता नहीं!

  •  शिक्षा मंत्री ने फिर चयनित शिक्षकों को लेकर दिया बयान 
  •  कहा “जल्द होगी नियुक्ति”
  •  सरकार ने कर ली है तैयारी पूरी 

 भोपाल/गरिमा श्रीवास्तव:- चयनित शिक्षकों की वेदना फूट-फूटकर चीत्कार कर रही है, वह जल्द से जल्द अपनी नियुक्ति को लेकर सरकार से गुहार लगा रहे हैं. अब एक बार फिर से शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने वही बड़ा बयान दिया है. जो आदतन वह देते हैं. शुक्रवार रात चयनित शिक्षकों के मुद्दे पर हुए सवाल को लेकर शिक्षा मंत्री ने जवाब देते हुए कहा कि जल्द ही चयनितो की नियुक्ति हो जाएगी.

 कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टी में चयनितों को छला :-

 चयनित शिक्षकों को सब ने छला ही है, चाहे वह कांग्रेस की सरकार हो चाहे वह भाजपा की सरकार है. भर्ती परीक्षा निकाल कर उनका चयन तो कर लिया गया लेकिन नियुक्ति देने के नाम पर हजारों तरह की बातें कहीं जाती हैं.

 भिंड से भोपाल भिक्षा मांगते हुए चले चयनित शिक्षक:-

हालात इतने बदतर हो गए हैं कि भिंड के चयनित शिक्षक भिक्षा मांगते हुए राजधानी भोपाल की तरफ निकल चुके हैं. ना तो सरकार द्वारा उन्हें नौकरी मिल रही है और ना ही चयन के बाद प्राइवेट स्कूल वाले उन्हें पढ़ाने का मौका दे रहे हैं. कोरोना काल में 75 चयनित शिक्षकों की मृत्यु हो गई. किसी ने सरकार की शोषणकारी नीतियों की वजह से आत्महत्या कर ली तो किसी को कोरोना ने निगल लिया.

 मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री का एक ही बयान रहता है कि जल्द की नियुक्ति होगी. पर जल्द के इंतजार में 3 साल गुजर गए, लोक शिक्षण संचालनालय मे जब चयनित शिक्षक अपनी नियुक्ति से संबंधित सवाल पूछते हैं तो उनके साथ ऐसा बर्ताव किया जाता है जैसे वह चयनित शिक्षक नहीं बल्कि कोई अपराधी हो. शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार चयनित शिक्षक और मीडिया के सवालों से अक्सर कतराते नजर आते हैं. उनकी जबान पर सिर्फ एक ही शब्द है जल्द… पर यह जल्द कितना मुश्किल भरा शब्द है शायद यह चयनित शिक्षकों से बेहतर कोई नहीं जानता.

 अब देखना होगा कि मंत्री का यह जल्द कब आता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button