खेल

IND vs AUS : पहले T-20 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से रौंदा

वनडे विश्वकप 2023 के फाइनल में मिली हार के गम को पीछे छोड़कर युवाओं से सजी भारतीय टीम कल जब मैदान पर उतरी तो उनका इरादा साफतौर से ऑस्ट्रेलिया से बदले का था और हुआ भी कुछ ऐसा ही। सुर्यकुमार की कप्तानी में भारत की टीम ने कंगारुओं को विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में 2 विकेट से हराकर सीरीज की जीत से शुरुआत की है।

यह काफी अहम मैच था, क्योंकि स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का बतौर कप्तान यह पहला मैच था। वही अपने इस पहले मुकाबले को यादगार बनाने में सूर्या ने भी कोई कसर नहीं छोड़ा और धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 42 गेंदों में 80 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस पारी में सुर्या ने 9 शानदार चौके व 4 सिक्स लगाए। इसी तरह का दमदार प्रदर्शन विकेटकीपर ईशान किशन ने भी दिखाया। ईशान ने 39 गेंदों पर 58 रन बनायें। इस पारी में किशन ने 2 चौके व 5 गगनचुम्बी सिक्स लगाए।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 208 रनों का विशाल लक्ष्य खड़ा किया । ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोस इंगलिस ने शानदार शतक जमाया। इस दौरान उन्होंने 11 चौके व 8 सिक्स लगाए। वहीं स्टीव स्मिथ ने भी फिफ्टी जड़ा। भारतीय गेंदबाजो क प्रदर्शन फीका रहा। 5 गेंदबाजों के बीच सिर्फ प्रसिद्ध कृष्ण और रवि बिश्नोई ही विकेट निकाल पाने में कामयाब रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button