सभी खबरें

बजरिया में चाकू चले, एक की मौत एक गंभीर, घर पहुंचे शव के बाद इलाके में तनाव, पुलिस बल तैनात, हिंदू संगठनों ने निकाला जुलूस

बजरिया में चाकू चले, एक की मौत एक गंभीर, घर पहुंचे शव के बाद इलाके में तनाव, पुलिस बल तैनात, हिंदू संगठनों ने निकाला जुलूस

दमोह से शंकर दुबे की रिपोर्ट। दमोह कोतवाली थाना अंतर्गत बजरिया वार्ड नंबर 5 में बीती देर रात दो लोगों में विवाद के बाद  कुछ लोगों ने दो युवकों पर चाकू से हमला कर दिया। दोनों को गंभीर अवस्था में प्राथमिक उपचार के बाद जबलपुर रेफर किया गया। जहां एक युवक की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से उपचार रत है। वही एक युवक की मौत के बाद आज विभिन्न हिंदू संगठनों ने शहर में जुलूस निकालकर अपना विरोध प्रदर्शित किया तथा पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान से मुलाकात की। इसी दरमियान मामले की गंभीरता को देखते हुए आईजी के निर्देश पर डीआईजी सागर रेंज ने दमोह पहुंचकर कानून व्यवस्था का जायजा लिया।
        जानकारी के अनुसार बजरिया निवासी अजय मुड़ा एवं संजीव मुड़ा का विवाद रियाज कुरेशी एवं उसके एक साथी से हो गया था। जिसके बाद वह लोग अपने घर वापस आ गए लेकिन कुछ ही देर बाद बड़ी संख्या में वापस आए तथा दोनों युवकों के साथ मारपीट कर चाकू से गोंद दिया। झगड़े की आवाज सुनकर घायलों के परिजन तथा पड़ोसी बाहर निकल आए एवं उन्हें शीघ्र ही जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां से दोनों को प्राथमिक उपचार के बाद जबलपुर रेफर कर दिया गया Iजहां अजय मुड़ा की मौत हो गई एवं संजीव मुड़ा जिंदगी और मौत से जूझ रहा है।

हिंदू संगठनों ने किया हंगामा

घटना के दरमियान किसी ने हिंदू संगठनों को भी इस बात की जानकारी दी। सूचना के बाद वह रात में ही जिला अस्पताल पहुंच गए एवं उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी तथा आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए शहर में सांप्रदायिक तनाव न बढ़े इसके मद्देनजर तुरंत ही भारी संख्या में पुलिस बल संवेदनशील इलाकों में तैनात कर दिया तथा आरोपियों की तलाश के लिए कई घरों में तलाशियां भी ली गई।

 इलाज के लिए जबलपुर रेफर किया गया था. लेकिन अजय मुड़ा की मौत हो गई. वही संजीव मुड़ा भी गंभीर हालत में इलाज करा रहा है वही अजय मुड़ा का शव घर पहुंचने के बाद वहां पर हंगामे के हालात निर्मित होते हुए देखे गए भारी पुलिस बल तैनात किया गया।


 
चार आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान ने बताया कि 6 नामजद आरोपियों में से चार आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपी में रियाज कुरेशी, समीम कुरेशी, मटरू कुरैशी तथा बब्बा कुरेशी को रात में ही गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं सूत्रों का कहना है कि पुलिस ने तीन और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के साए में हुआ अंतिम संस्कार

युवक की मौत के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद उसका अंतिम संस्कार कराया। जिसके बाद हिंदू युवा वाहिनी एवं बजरंग दल तथा कई अन्य संगठनों के लोगों ने एकत्र होकर जुलूस निकाला तथा एसपी ऑफिस पहुंचे। जहां पुलिस अधीक्षक हेमंत चौहान से बात की एवं शीघ्र ही आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की।हिंदी हिंदू संगठनों ने कहा कि आरोपी 6 नहीं बल्कि कई दर्जन थे। उनकी भी शिनाख्त की जाए तथा उन्हें मामले में आरोपी बनाया जाए। एसपी ने सभी को आश्वस्त किया कि पूरी जांच निष्पक्षता से की जाएगी एवं जो भी साक्ष्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

डीआईजी ने किया दौरा

उधर मामले की जानकारी मिलने के बाद डीआईजी रविशंकर डेहरिया ने आज दमोह पहुंच कर पूरे मामले का जायजा लिया तथा पुलिस अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि 6 में से चार आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं । यह सांप्रदायिक मामला नहीं है। मात्र पेशाब करने को लेकर यह सारा विवाद हुआ है। इसे सांप्रदायिक रंग न दिया जाए । इसके साथ ही उन्होंने आमजन से अपील की कि वह सोशल मीडिया पर किसी भी तरह की अफवाह न फैलाएं । यदि कोई ऐसा करता है तो उसके विरुद्ध भी कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button