सभी खबरें

ग्वालियर: दौलत की लालच में सौतेली मां ने दिया 10 साल के मासूम को जहर, मौत

  • ग्वालियर के मुरार की हैं घटना
  • सौतेली माँ ने दिया अपने बेटे को जहर
  • बेटे की 18 लाख की FD पर थी नज़र 

ग्वालियर/अंजली कुशवाह: ग्वालियर में एक कलियुगी सौतेली माँ ने पैसों के लालच में बेटे की जान ले ली. 10 साल के मासूम को सौतेली माँ ने खाने में जहर दे दिया. जिसके बाद बेटे की हालत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन अस्पताल में बच्चे ने तड़प कर दम तोड़ दिया. सौतेली मां ने हत्या को खुदकुशी और हादसा बताने की कोशिश की और कहा कि खुद ही जहरीला पदार्थ खा लिया होगा या सांप ने डंसा लिया होगा.

18 लाख की FD पर थी सौतेली माँ की नज़र

मिली जानकारी के अनुसार हत्या की वजह बेटे के नाम 18 लाख की FD हैं. इस FD के रूपए बच्चे की सगी मां की सड़क हादसे में मौत के बाद बीमा क्लेम में मिले थे. सौतेली मां की नजर इन रुपयों पर थी. सौतेली मां ने पुलिस के सामने जहर देना कबूल कर लिया है. जहर की पुड़िया भी बरामद हो गई है.

क्या हैं पूरी घटना

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ग्वालियर उपनगर मुरार के बड़ागांव खुरैरी निवासी राजू मिर्धा (37) के 10 साल के बेटे नितिन मिर्धा की 23 सितंबर को खाना खाने के बाद तबीयत बिगड़ गई थी. बच्चे के बार-बार उल्टी करने पर गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन 24 सितंबर को बच्चे की मौत हो गई. नितिन की सौतेली मां जूली और उसके पिता ने यहां पहले खुद ही कुछ जहरीला पदार्थ खाने की बात कही, फिर सांप के डंसने की बात कही. लेकिन डॉक्टर की राय थी कि नितिन को तेज जहर दिया गया है. जिसके बाद पुलिस को बच्चे की सौतेली मां पर शक हो गया. नितिन राजू की पहली पत्नी सीमा (31) का बेटा था और उसकी 4 साल पहले सड़क हादसे में मौत हो गई थी. इसके बाद राजू ने 27 दिसंबर 2019 जूली (32) से शादी की थी.

राजू ने बेटे के नाम पर की थी FD

पुलिस द्वारा इस मामले पर बच्चे के पिता राजू से पूछताछ की गयी. राजू ने बताया कि दिसंबर 2017 में नितिन की मां सीमा की मायके ऊमरी जाते समय सड़क हादसे में मौत हुई थी. सीमा की मौत के बाद बीमा क्लेम 16 लाख रुपए मिले थे. इसमें दो लाख रुपए मिलाकर राजू ने बेटे के नाम FD (फिक्स डिपोजिट) कर दिया कर दी थी.

राजू ने पुलिस को ये भी बताया कि जूली उसमें से कुछ रुपए मांग रही थी, लेकिन उनने रुपए देने से मना कर दिया था, इसीलिए उसे सौतेला बेटा पसंद नहीं आ रहा था. उधर, जूली ने पुलिस से पूछताछ में बताया कि घटना वाले दिन उसने खाने में जहर मिलाया और प्यार से नितिन को खिला दिया. उसकी योजना मौत को हादसा या खुदकुशी दिखाने की थी, लेकिन जब पुलिस ने रविवार को पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया.पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस इस संबंध में आगे की कार्रवाई करेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button