सभी खबरें

EOW जबलपुर टीम ने भोपाल की फाइनेंस कंपनी पर मारा छापा, जानिए क्या है मामला?

  • निवेशकों के दस्तावेजों की पड़ताल करने पहुंची है टीम 
  • लोकल पुलिस और भोपाल EOW से नहीं ली मदद 

जबलपुर/निशा चौकसे:- राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो जबलपुर की टीम ने एक फाइनेंस कंपनी के भोपाल स्थित सहारा इंडिया के मुख्यालय पर छापा मारा है. यह कार्रवाई निवेशकों के दस्तावेजों की पड़ताल करने के लिए की गई है. बता दें कि इसी महीने ईओडब्ल्यू, जबलपुर की टीम ने इस फाइनेंस कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की थी. तब जांच में यह पता चला था कि निवेशकों के दस्तावेज भोपाल स्‍थित कार्यालय भिजवा दिए गए. 

तीन FIR की गई थी दर्ज 
ईओडब्ल्यू अधिकारियों के मुताबिक जबलपुर में पहली बार सहारा प्रमुख सुब्रत राय के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जानकारी के अनुसार 3 सितंबर को तीन एफआईआर गोरखपुर, रांझी और कटनी सहारा ब्रांच के मामले में दर्ज की गई थीं. इसमें सहारा ग्रुप के डायरेक्टर सुब्रत राय सहित अन्य को आरोपी बनाया गया है. 38 निवेशकों के 38 लाख रुपए की जांच मौजूदा समय में 25 हजार निवेशकों के 250 करोड़ रुपए तक पहुंच गया है. 

दस्तावेज जब्त करने पहुंची टीम 
ईओडब्ल्यू टीआई ने बताया कि जबलपुर में दर्ज धोखाधड़ी के मामलों की जांच के लिए सोमवार सुबह टीम भोपाल पहुंची. भोपाल के एमपी नगर में सहारा का मुख्यालय है. मामले से जुड़े निवेशकों में से कुछ के दस्तावेज भोपाल मुख्यालय भेज दिए गए थे. उन्हीं के दस्तावेज जब्त करने टीम भोपाल आई है. मुख्यालय में संबंधित निवेशकों के दस्तावेज जब्ती की कार्रवाई की जा रही है. यहां अन्य कोई कार्रवाई अभी नहीं की जाना है.
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button