सभी खबरें

Jabalpur : 17 महीने बाद भी नहीं हो पाए नल कनेक्शन, ठेकेदार को नहीं जानकारी कितने का है टेंडर

Jabalpur News, Gautam
जबलपुर के मंझौली तहसील के रोसरा पंचायत से आये दिन शिकायतें मिलती रहती हैं। ताज़ा मामला है नल जल योजना के कार्य में लापरवाही का। जबलपुर जिले की मझौली तहसील की ग्राम पंचायत रोसरा में नल जल योजना का काम चल रहा है। कार्य शुरू हुए तकरीबन डेढ़ साल हो गए लेकिन अभी तक इसे पूरा नहीं किया जा सका है।

 

 

मंझौली के रोसरा पंचायत से ग्रामीणवासियों ने शिकायत की है कि नल जल योजना में ठेकेदारों की तरफ से बड़ी लापरवाही बरती गई है। इसका नतीज़ा यह हुआ है कि तकरीबन 17 महीने के बाद भी अभी सभी घरों तक नल-कनेक्शन नहीं पहुंचा है। इसके अलावा लोगों की शिकायत है कि कनेक्शन के चक्कर में इनलोगों ने गाँव के सभी सड़कों का बुरा हाल कर दिया है। जहाँ-तहां गड्ढे खोद दिए गए हैं और इनमे जमा पानी से कई तरह की बिमारियों का डर भी है।

ठेकेदार को नहीं पता कितने का ठेका
जब हमने इस बारे में ठेकेदार रतन सिंह से बात की तो पहले तो उन्होंने यह बताने से ही इनकार कर दिया कि यह काम कितने का है। जब हमने जानना चाहा कि टेंडर कितने का है तो इसपर भी वे निरुतर थे। उनका कहना था कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है। अब आप ही बताइए जिस ठेकदार को यह तक नहीं पता की उसे काम क्या करवाना है कितनी लागत का करवाना है और कितना समय लगेगा तो भईया आप ठेकेदार किस बात के हैं।

 

17 महीने बाद भी एक वार्ड अधूरा
ग्रामीणवासियों की माने तो तकरीबन 17 महीनो के बाद भी एक वार्ड में अभी तक नल कनेक्शन नहीं हो पाया है। रोसरा के वार्ड नम्बर 8 में अभी तक कनेक्शन नहीं हो पाया है। ग्रामीणवासियों का आरोप है कि आने वाले दिनों में पानी की काफी किल्लत होगी क्योंकि गर्मी आ रही है।

कलेक्टर से हो चुकी है शिकायत
कल यानी की मंगलवार को ग्रामीणों द्वारा इस बारे में लिखित शिकायत जबलपुर कलेक्टर भरत यादव को दी गई है। इसकी सुनवाई भी जल्द होगी। बहरहाल तो आपको यह बता दें कि ग्रामीणों की समस्या दिन ब दिन बढती जा रही है।

 

इस काम में इतनी देरी क्यूँ हुई ? इसकी लागत कितनी लगी ? इसकी ज़िम्मेदारी किसकी है ? इसका जवाब किसी के पास नहीं है। इस मामले में न तो  ना सरपंच कोई जवाब दे रहे हैं, नाही इंजीनियर ना ही ठेकेदार। ग्रामीणवासियों का आरोप है कि ग्राम पंचायत रोसरा का बहुत बुरा हाल है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button