सभी खबरें

गोकुलदास अस्पताल होगा बंद ,एक दिन में चार मौत प्रशासन में हड़कंप

मध्यप्रदेश/इंदौर (Indore)-: कोरोना वायरस Coronavirus) के दौरान यलो श्रेणी के अस्पताल गोकुलदास(Gokuldas) में गुरुवार को एक ही दिन में 4  मरीजों की मौत हो गई। परिवारवालों  ने अस्पताल की लापरवाही का एक वीडियो वायरल करने के बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। कलेक्टर मनीष सिंह (Mnish singh) ने तत्काल ही सीएमएचओ (CMHO)डॉ. प्रवीण जड़िया,(Pravin jdiya) अपर सीएमएचओ डॉक्टर माधव हसानी(Madhv hsani), एमवायएच के अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर(PC thakur), कोविड अस्पताल एमआरटीबी के इंचार्ज डॉ. सलिल भार्गव,(Slil bhagarv चेस्ट डिपार्टमेंट के डॉ.वीपी पांडे (V P paande) की एक टीम को गोकुलदास अस्पताल भेजा।

प्रशासन ने आनन-फानन में अस्पताल को बंद करने का फैसला लिया। साथ ही गोकुलदास अस्पताल में भर्ती सभी 14 मरीजों को एमवाय अस्पताल के न्यू टीबी एंड चेस्ट अस्पताल में शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया। इन सभी मरीजों को शुक्रवार सुबह गोकुलदास अस्पताल से हटा दिया जाएगा। उसके बाद अस्पताल को बंद कर दिया जाएगा। कलेक्टर मनीष सिंह ने बताया कि इस अस्पताल में तत्काल प्रभाव से नए मरीजों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। इस अस्पताल की और भी कई शिकायतें मिली हैं, जिनकी जांच की जाएगी।

 

आधे घंटे पहले मिलकर गए, अस्पताल से फोन आया- मौत हो गई

गुरुवार शाम को गोकुलदास अस्पताल का एक वीडियो वायरल हुआ। वीडियो में मरीजों के स्वजन अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाते नजर आए। वीडियो की शुरुआत में एक महिला रोते हुए कह रही है कि यह देखो गोकुलदास अस्पताल की हालत, एक के बाद एक मौत होती जा रही है। एक अन्य व्यक्ति बता रहा है कि वार्ड में चार मरीज भर्ती थे। आधा घंटे पहले ही बात करके आए हैं, उनमें से तीन की मौत हो गई है। इसके बाद एक अन्य मरीज के परिवार वाले सामने आते हैं और उन्होंने मौत का कारण अस्पताल में सैनिटाइजेशन करने की जल्दबाजी में मरीजों की देखरेख नहीं करना बताया। एक  व्यक्ति ने गोविंद प्रजापत का वीडियो में बताया कि उनके पिता अस्पताल में भर्ती थे। 4.30 बजे वे मिलकर आए। और बाद  में अस्पताल प्रबंधन ने उनकी मौत की जानकारी दी। आधा घंटे में पांच मरीजों की अस्पताल में मौत हो चुकी है।

एक दिन में चार मौतों की मिली जानकारी सीएमएचओ डॉ. प्रवीण जड़िया के अनुसार रात को 11.30 बजे जांच के लिए पहुंची टीम ने पाया कि गुरुवार दिन में 11. 45, 3.20 , 4.30 और 5.30 बजे 4 मरीजों की मौत हो गई। मरीजों के नाम परसराम(Prsram), सलमा बी (Slma bi), मगन लाल(Mgn lal) और आबिदा(Aabida) हैं। इनमें से तीन मरीजों में कोरोना संक्रमण की जांच निगेटिव आई थी। जबकि एक संदिग्ध मरीज था। मरीजों की मौत का कारण क्या है, यह जानने के लिए दस्तावेजों की जांच की जा रही है। साथ ही दिए जाने वाले ट्रीटमेंट की भी जांच की जा रही है।

 

कमल नाथ ने कहा जांच  कराओ

 मामला सोशल मीडिया पर वायरल होते ही कांग्रेस ने भी सरकार पर हमला बोल दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ( Kamal nath) ने ट्वीट कर कहा कि गोकुलदास अस्पताल की दशा स्वास्थ्य सेवाओं पर बड़ा सवाल है। सरकार को मामले की उच्च स्तरीय जांच करानी चाहिए। उधर, मप्र कांग्रेस ने भी ट्वीट किया कि देश के अस्पताल उपचार कर रहे हैं और मप्र (MP) के अस्पताल हत्या कर रहे हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button