सभी खबरें

शराब पर बवाल! पूर्व मंत्री बोले, "धन" जुटाने की कोशिश कर रही है प्रदेश सरकार, लोगों की जान खतरे में..

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश में शराब (Liquor) को लेकर बवाल मचा हुआ हैं। बीते 40 दिनों से देश समेत प्रदेशभर में लॉक डाउन (Lock down) लागू है, यहीं कारण है कि शराब दुकानें बंद हैं। लोग इस बात का इंतजार कर रहे थे कि सरकार के आदेश के बाद भोपाल (Bhopal), इंदौर (Indore) और उज्जैन (Ujjain) को छोड़कर बाकी जिलों में शराब मिल सकेगी, लेकिन मंगलवार को भी शराब दुकानों के ताले नहीं खुले।

वहीं, इन सबके बीच पूर्व आबकारी मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर  (Brijendra Singh Rathore) ने प्रदेश सरकार को चिट्ठी लिखी हैं। पूर्व मंत्री ने अपनी चिट्ठी में कहा कि इस समय कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए जरूरी है कि शराब की दुकानों को बंद रखा जाए। लेकिन सरकार (MP Government) को अब राजस्व जुटाने के लिए शराब दुकानों को खोलने की जरूरत महसूस हो रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को धन बल की जगह जन बल पर ध्यान देना चाहिए। 

इधर, शराब एसोसिएशन (Liqour Association) और सरकार आमने सामने आ गई हैं। शराब एसोसिएशन का कहना है कि सरकार शराब दुकानों को खोलकर संक्रमण को बढ़ावा दे रही हैं। हालांकि, एसोसिएशन का कहना है कि वह फिलहाल शराब की दुकानों को बंद रखेंगे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button