ग्लोबल गूंजजागते रहोताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़मेरा देशराज्यों सेलोकप्रिय खबरेंसभी खबरें

उद्योगपति सुरेंद्र संघवी बेटे प्रतीक समेत गिरफ्तार, आज कोर्ट में होंगे पेश

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में जमीन घोटाले में लिप्त रहे जाने माने बिजनेस मैन सुरेंद्र संघवी और उनके बेटे प्रतीक संघवी को ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने कनाड़िया रोड स्थित आवास से गिरफ्तार किया है। गिरफ्त के बाद ईडी अधिकारी उन्हें स्थानीय कार्यालय ले गए हैं, जहां दोनों से पूछताछ की जा रही है। आज दोपहर में दोनों को कोर्ट में पेश किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि पूछताछ के लिए जांच एजेंसी कोर्ट से रिमांड की मांग करेगी। कल ED ने पूछताछ के बात पिता और पुत्र को हिरासत में लिया था। वहीं आज सुबह उनकी औपचारिक गिरफ्तारी की गई।

बता दे कि ईडी ने गुरुवार को उद्योगपति सुरेंद्र संघवी के इंदौर स्थित निवास और ऑफिस पर छापा मारा था। कांग्रेस नेता पंकज संघवी के छोटे भाई सुरेंद्र संघवी सहित दीपक मद्दा और मनीष सहारा के घर और ऑफिस पर ईडी ने सुबह 7:00 बजे छापामार कार्रवाई की। पूर्व में भी आयकर विभाग ने सुरेंद्र संघवी, दीपक मद्दा और मनीष सहारा के घर छापेमार करवाई की थी। सुरेंद्र संघवी और उनके पुत्र प्रतीक संघवी ने जमीन के एक मामले में हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत करवाई थी।

कुछ महीने पहले आयकर ने भी मारा था छापा
सुरेंद्र संघवी के पुत्र प्रतीक संघवी और दीपक मद्दा सोसायटी के जमीन की खरीद व हेरफेर करने वाली कंपनी सिंपलेक्स से सीधे जुड़े थे। संघवी बंधुओं पर कुछ महीनों पर आयकर ने भी छापा मारा था। इसी दौरान आयकर ने 200 करोड़ से ज्यादा की गड़बड़ी पकड़ने का दावा किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button