सभी खबरें

EOW टीम ने नगरपालिका अकाउंटेंट के घर मारा छापा, करोड़ों रुपए की संपत्ति हुई बरामद 

ग्वालियर:- ईओडब्ल्यू की टीम ने अशोकनगर नगरपालिका के एकाउंटेंट एवं ऑफिस सुपरिंटेंडेंट महेश दीक्षित के ग्वालियर स्थित घर छापा मार कार्रवाई की है. छापे में करोड़ों रुपये की संपत्ति की रजिस्ट्री और अन्य दस्तावेज भी मिले हैं, टीम को सोने चांदी के गहने, बैंक एकाउंट भी मिले हैं, ईओडब्ल्यू टीम सबका परीक्षण कर रही है. बता दें कि ईओडब्ल्यू डीएसपी एसके चतुर्वेदी ने बताया कि अशोकनगर नगर पालिका में पदस्थ लेखापाल एवं कार्यालय अधीक्षक महेश दीक्षित के खिलाफ शिकायत मिली थी कि इन्होंने अपनी पद स्थापना के दौरान अविगढ़ तरीके से संपत्ति अर्जित की है जिसकी जाँच के बाद छापे की कारर्वाई की गई है.

डीएसपी चतुर्वेदी ने बताया कि छापे में महेश दीक्षित का तीन मंजिला मकान मिला है इसी पर कार्रवाई की जा रही है. इसके अलावा करीब 10 -11प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं जो बेटे पत्नी परिजनों के नाम है ये सभी सम्पत्तियाँ भिंड जिले के ग्राम सेंथरी में हैं.

ईओडब्ल्यू टीम को छापे में कैश, बैंक एकाउंट, सोने चांदी के जेवर भी मिले हैं जिनकी जाँच के लिए सुनार को बुलाया गया है , टीम दस्तावेजों की जाँच कर रही है. गौरतलब है कि महेश दीक्षित ग्वालियर जिले के आंतरी, बिलौआ, डबरा में सीएमओ रह चुके हैं इसके अलावा वे  भिंड के गोरमी और श्योपुर जिले में भी  सीएमओ पदस्थ रहे हैं. बता दें कि महेश दीक्षित ने 1990 में तृतीय श्रेणी कर्मचारी के रूप में 950 रुपये मासिक वेतन पर नौकरी शुरू की थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button