सभी खबरें

अक्टूबर में 11 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए क्या है वजह ? 

अक्टूबर के माह में सभी सरकारी और प्राइवेट बैंकों में रहेगा अवकाश 

हाल ही में एक बड़ी खबर सामने आ रही है | जिसके मुताबिक, अक्टूबर के माह में रामनवमी, दशहरा, दिवाली और भाई दूज जैसे त्योहारों की वजह से सभी सरकारी और प्राइवेट बैंक में अवकास रहेगा । बता दें कि 2 अक्टूबर के दिन गांधी जयंती की वजह से बैंक बंद रहा था । इसके अलावा, अक्टूबर में 11 दिन बैंक बंद रहने वाले हैं। दरअसल, 12 और 13 अक्तूबर को दूसरा शनिवार और रविवार का अवकाश होगा ।

बता दें कि 5 अक्टूबर शनिवार के दिन महासप्तमी के दिन ओडिसा, पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, सिक्कीम में बैंक बंद रहेंगे, वहीं, 6 अक्टूबर रविवार को  महाअष्टमी और रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे, 7 अक्टूबर के दिन सोमवार को महानवमी की वजह से पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा, तमिलनाडु, सिक्कीम, पुद्दुचेरी, ओडिसा, नागालैंड, मेघालय, केरल, कर्नाटक, झारखंड, बिहार, आसाम में बैंक बंद रहेंगे |

8 अक्टूबर मंगलवार के दिन दशहरे के कारण मणिपुर और पुद्दुचेरी को छोड़कर सभी राज्यों में बैंक अवकाश रहेगा । 12 अक्टूबर को महीने का दूसरे हफ्ता होने कारण शनिवार को बैंक बंद रहेंगे । 13 अक्टूबर को रविवार का दिन होने का कारण बैंक बंद होंगे । 15 अक्टूबर मंगलवार को श्री गुरू राम दास जी के प्रकाश गुरुपुरब की वजह से पंजाब में बैंक बंद रहेंगे । 

इसके अलावा, 9 अक्टूबर शनिवार को lhabab duchen के कारण सिक्कीम में बैंक बंद होने, 20 अक्टूबर को रविवार होने के कारण बैंकों में अवकाश रहेंगे ।वहीं, 26 अक्टूबर शनिवार को चौथे शनिवार की वजह से बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा गोवा, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, केरल, तेलंगाना, पुद्दुचेरी और कर्नाटक में दिपावली के कारण बैंक बंद रहेंगे ।

27 अक्टूबर रविवार के दिन दिपावली और रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। 28 अक्टूबर सोमवार को गोवर्धन पूजा होने की वजह से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पंजाब में बैंक बंद रहेंगे। वहीं, 29 अक्टूबर मंगलवार को भाईदूज के कारण उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, सिक्कीम, राजस्थान और गुजरात में बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा, 31 अक्टूबर के दिन सरदार वल्लभभाई पटेल जयंती के कारण गुजरात में बैंक बंद रहेंगे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button