सभी खबरें

रायसेन:- गौ तस्करों ने की बेजुबान बैलों की हत्या, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

रायसेन:- गौ तस्कर ने की  बेजुबान बैलों की हत्या, आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

 रायसेन से अमित दुबे की रिपोर्ट-जिले के सुल्तानपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीती रात गौ तस्करों ने 2 बैलों को जंगल में बनाया अपना शिकार बनाकर उनकी धारधार हथियारों से हत्या कर दी। इससे पहले की बचे अवशेषों को ठिकाने लगाते कुछ गांव के लोगों ने देख लिया और गौ तस्कर बचे हुए अवशेष एवं मोटरसाइकिल छोड़कर रफूचक्कर हो गए। वहीं ग्रामीणों ने तत्काल सुल्तानपुर पुलिस को सूचना दी सूचना मिलते ही सुल्तानपुर पुलिस एवं देवनगर की पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहां इस घटना को लेकर विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल एवं ग्रामीणों में भारी आक्रोश दिखाई दिया। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ता द्वारा इस संदर्भ में जो भी दोषियों तत्काल कार्यवाही करने को कहा गया इसी बीच सुल्तानपुर थाना प्रभारी अमरीश बोहरे द्वारा सभी कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों को जल्द से जल्द एवं कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। वहीं प्रशासन द्वारा बचे हुए अवशेषों को जेसीबी द्वारा गड्ढा करवा कर दफनाया गया।
 इनका कहना- 
 यह गौ तस्करी का कार्य पूरे मध्यप्रदेश में चरम सीमा पर है यह लोग अब हमारे जिले में भी सक्रिय हो गए हैं वही ग्रामीण क्षेत्रों में गौ हत्या कर पशुओं को गौ मांस बनाकर बोरियों में भरकर वाहनों द्वारा ले जाते हैं और यह लोग असामाजिकता फैलाने का कार्य कर रहे हैं इन पर कठोर से कठोर कार्यवाही की जाना चाहिए।
मनोज चौरसिया, गौरक्षा प्रमुख।

ग्राम भूरी टेकरी और चिलवाह के पास कुछ असामाजिक तत्व के लोगों द्वारा यहां पर बैलों की निर्गम हत्या की गई है और यह बहुत निंदनीय कृत्य है इस पर हमने प्रशासन से कहां है कि इन पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए और इस तरह के कार्य हमारे क्षेत्र में ना हो वहीं प्रशासन ने कहा है कि हम 24 घंटे के अंदर इन लोगों को गिरफ्तार कर लेंगे  और यह लोग आसामाजिकता फैलाने का कार्य करते हैं इनको किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाए।
नरेश बाल्यान, विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल जिला अध्यक्ष रायसेन।

 अमरीश बोहरे, सुल्तानपुर थाना प्रभारी ने कहा कि यह मामला भूरी टेकरी और चिलवाह के पास के जंगल का है जो कि फॉरेस्ट के जंगल मैं आता है वहां सुबह की घटना बताई जा रही है जैसे ही हमें ग्रामीणों द्वारा सूचना मिली वैसे ही हम तत्काल पर मौके पर पहुंचे और देखा कि दो बैलों को काटकर मांस बनाकर ले जाने की कोशिश की गई थी जिसमें अज्ञात आरोपी यहां से भाग निकले लेकिन अज्ञात आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है बताया गया है कि 10 और 11 वर्ष के दो बैल थे जिनकी हत्या की गई है और उनके पास से कुछ औजार प्राप्त हुए हैं वहीं एक मोटरसाइकिल भी अज्ञात रूप से खड़ी हुई मिली है जिसकी जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button