ग्लोबल गूंजजागते रहोताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़मेरा देशराज्यों सेलोकप्रिय खबरेंसभी खबरें

MPमें कांग्रेस का हल्लाबोल: समस्याओं को लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचकर की जमकर नारेबाजी

सीधी। मध्यप्रदेश में इस साल विधान सभा चुनाव होना है। जिसके लिए सभी राजनैतिक पार्टियां जोरो शोरों से तयारी करने में जुट गई हैं। जिसके लिए राजधानी भोपाल के बाद सीधी जिले के पूजा पार्क में कांग्रेस ने हल्लाबोल आंदोलन किया। जिसमें हजारों की संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए। साथ ही सभा के बाद पार्टी के बड़े नेताओं ने भीड़ के साथ नारे बाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिले की मूल समस्या और सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल राष्ट्रपति के नाम अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कार्रवाई की मांग की।

प्रदेश में चुनावी साल होने पर विपक्ष में बैठी कांग्रेस अब उग्र आंदोलन का रूप धारण करने लग गई है, जिसके तहत पार्टी ने सरकार के खिलाफ मोर्चा भी खोल दिया है। शुक्रवार को पूजा पार्क में कांग्रेस जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल पूर्व मंत्री व वर्तमान सिहावल विधायक कमलेश्वर पटेल, पूर्व मंत्री कमलेश्वर द्विवेदी सहित अन्य नेता उपस्थित रहे।

सीधी को संभाग और मेडिकल कॉलेज बनाने का आश्वासन
पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने प्रदेश में सरकार बनने पर सीधी को संभाग बनाने और मेडिकल कॉलेज का आश्वासन दिया है। अजय सिंह की माने तो प्रदेश की गूंगी और बहरी सरकार को जगाने यह हल्ला बोल किया गया। यह प्रथम चरण है दिए गए बिंदुवार ज्ञापन की जिले स्तर के अधिकारी और प्रदेश के बिंदु पर प्रदेश स्तर पर कार्रवाई की जाये। साथ ही हल्ला बोल के लिए स्टेडियम ग्राउंड नहीं दिया गया, लेकिन अगली बार कार्यकम स्टेडियम में होगा दे या ना दे।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा- विंध्य के साथ किया जा रहा सौतेला व्यवहार
इसके साथ ही पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने विंध्य के साथ सौतेला व्यवहार का आरोप लगाया है। उन्होने कहा कि न कोई यहां से मंत्री बनता है, न ही योजनाएं आती है। पन्ना में हुए G-20 कार्यक्रम में विंध्य की कोई जगह नहीं चुनी गई। राष्ट्रीय खेलों में भी विंध्य के ग्राउंड का चयन नहीं हुआ। साथ ही सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार केवल इवेंट करती है, लोगों को खुश करने के लिए धरातल पर इसका कोई लाभ नहीं मिलता है।

बहरहाल प्रदेश में इस वर्ष चुनाव है और चुनावी समीकरण के हिसाब से अब कांग्रेस सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन और लोगों को लाभ न मिलने का आरोप लगा रही है, वहीं सत्ता पर बैठी भाजपा अपने बूथ को मजबूत करने बूथ विस्तारक 2.0 अभियान चला रही है। अब देखना दिलचस्प होगा कि जनता क्या रुख अपनाती है किसको अपना मत देकर विश्वास जताती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button