ग्लोबल गूंजजागते रहोताज़ा खबरेंपॉलिटिकल डोज़मेरा देशराज्यों सेलोकप्रिय खबरेंसभी खबरें

कांग्रेस ने किया ‘कमलनाथ संदेश यात्रा’ का श्रीगणेश, बोले- कांग्रेस का साथ मत दो लेकिन सच्चाई का साथ जरूर देना

भोपाल। विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस ने ‘कमलनाथ संदेश यात्रा’ की शुरूआत आज से कर दी है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय से हरी झंडी दिखाकर कमलनाथ ने इसका श्रीगणेश किया है। पहले चरण का समापन दतिया में होगा।

उन्होंने कहा कि जनता को समझाने के लिए कमलनाथ संदेश यात्रा निकाली जा रही है। कलाकार की राजनीति से जनता दूर रहें। इस पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने पलटवार करते हुए कहा है कि लोग क्या संदेश देंगे। 15 महीने की सरकार में आप कुछ नहीं कर पाए। अब वादे कर रहे हैं हम ये करेंगे, हम वो करेंगे। ये सब जनता को सामने दिख रहा है। कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर है।

भोपाल से इस यात्रा की शुरूआत हो चुकी है। जो 12 दिनों में ग्वालियर और बुंदेलखंड के 10 जिलों की 25 विधानसभा सीट को कवर करेगी। मध्यप्रदेश पिछड़ा वर्ग कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दामोदर यादव इस यात्रा को लेकर रवाना होंगे। इस दौरान ओबीसी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष कैप्टन अजय सिंह यादव भी मौजूद रहेंगे। ये यात्रा प्रदेश भर में निकाली जाएगी। इस दौरान 50 से ज्यादा आम सभाएं भी होंगी। इसमें रायसेन, विदिशा, अशोकनगर, गुना, शिवपुरी, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी होकर दतिया पहुंचेगी।

दामोदर सिंह यादव के अनुसार विधानसभा चुनाव के पहले इस यात्रा का उद्देश्य जनता के बीच अपने कार्यकाल के दौरान किए कार्यों समझाना है। उन्होंने कहा कि इस दौरान भाजपा सरकार के 18 साल के कुशासन, 15 महीने की कमलनाथ सरकार के जनहितैषी, किसान, मजदूर, युवा, कर्मचारियों के हित में किए गए काम और निर्णयों को जनता को बताएंगे। साथ ही फिर से सरकार बनने के बाद महिलाओं को 1500 रुपए प्रतिमाह की नारी सम्मान योजना, किसानों की कर्ज माफी, 100 यूनिट बिजली माफ, 200 यूनिट पर बिल हाफ, पुरानी पेंशन बहाली, 500 रुपए में गैस सिलेंडर और जातिगत जनगणना कराने सहित अनेक मुद्दों को जनता तक पहुंचाया जाएगा।

पहला चरण भोपाल से शुरू होकर दतिया पर समाप्त होगा। तो दूसरे चरण की यात्रा में महाकौशल यानि ग्वालियर चंबल पर फोकस होगा। यानि दूसरे चरण की कमलनाथ संदेश यात्रा इन जगहों से शुरू होगी। जिसमें 50 सभाओं के माध्यम से 23 लाख लोगों को अपने साथ शामिल करने का लक्ष्य होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button