सभी खबरें

असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ़ Bhopal के जहांगीराबाद थाने में शिकायत दर्ज, ये है पूरा मामला 

भोपाल – अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी एक बार फिर चर्चा का विषय बने हुए हैं। हालही में आए अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर उन्होंने एक बयान दिया था। जो अब उनके लिए अब मुसीबत बन गया हैं। बता दे कि असदुद्दीन ओवैसी के ख़िलाफ़ मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शिकायत दर्ज़ कराई गई हैं। यह शिकायत जहांगीराबाद थाने में की गई हैं। 

अधिवक्ता पवन कुमार यादव ने पुलिस को दिए आवेदन में कहा है कि ओवैसी ने अयोध्या मामले में आए 8 नवंबर के फैसले के बाद सुप्रीम के खिलाफ जाकर भड़काऊ भाषण दिया था। उन्होंने ओवैसी पर देशद्रोह और धर्म विशेष के लोगो को भड़काने पर FIR दर्ज करने की मांग की हैं। 

गौरतलब है कि अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद देश भर के दिग्गज नेताओं ने अपनी अपनी राय दी। इसी कड़ी में असदुद्दीन ओवैसी का भी बयान सामने आया। जिसमें वो सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का विरोध करते नज़र आए। ओवैसी ने सवाल उठाते हुए कहा था, 'सुप्रीम कोर्ट सुप्रीम जरूर है, लेकिन ऐसा नहीं कि उससे कोई चूक नहीं हो सकती। हम अपने कानूनी अधिकार के लिए लड़ रहे थे। हमें पांच एकड़ जमीन की खैरात नहीं चाहिए। 

असदुद्दीन ओवैसी के इस बयान के बाद से सियासत का दौर काफी गरमाया हुआ हैं। उनका ये बयान आज भी चर्चा का विषय बना हुआ हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button