सभी खबरें

मप्र सरकार के दो चेहरे:- जनता से वसूला जा रहा बढ़-चढ़कर जुर्माना, कलेक्ट्रेट के दलालों का जुर्माना किया जा रहा है माफ, आखिर क्यों??? 

मप्र सरकार के दो चेहरे:- जनता से वसूला जा रहा बढ़-चढ़कर जुर्माना, कलेक्ट्रेट के दलालों का जुर्माना किया जा रहा है माफ, आखिर क्यों??? 

भोपाल/गरिमा श्रीवास्तव :- एक तरफ  कोरोना काल मे जहां जनता पर तरह-तरह के टैक्स,मास्क के नाम पर जुर्माना लगाकर पैसे वसूले जा रहे हैं तो वही कलेक्ट्रेट के दलालों के जुर्माने को माफ किया जा रहा है.. 
 कलेक्ट्रेट कार्यालय और कोलार क्षेत्र लोक सेवा केंद्रों में 2 से अधिक आवेदन जमा करने के मामले में कार्रवाई की गई थी और उन पर जुर्माना लगाया गया था.  पर यह जुर्माना महज खानापूर्ति रह गई. 

कलेक्ट्रेट स्थित लोक सेवा केंद्र पर लगाया गया 75000 का जुर्माना माफ कर दिया गया है, मई को लाल स्थित केंद्र पर 22000 के जुर्माने लगाए गए थे पर इन जुर्माना को घटाकर 4500 कर दिया गया है.

 कोलार के केंद्र पर 4500 की भी जुर्माने की कार्रवाई नहीं होती अगर केंद्र संचालक ने अपनी एक गलती ना स्वीकार होती. लोक सेवा केंद्र के संचालक में दलालों के सक्रिय होने संबंधी गलती को माना तक नहीं था. उन्हें नोटिस भेजा गया था पर नोटिस के जवाब में उन्होंने अपनी गलती नहीं मानी. जिसके बाद मामला रफा-दफा हो गया.. 

 एक तरफ जहां ऐसे दलालों के जुर्माने को माफ किया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ जाने कहां से तरह-तरह के टैक्स के नाम पर वसूली की जा रही है.. 
 फल सब्जियां अभी तक सस्ता होने का नाम नहीं ले रही है. 
 बाजार में प्याज तो भारी मात्रा में आ रहे हैं पर उनकी कीमत अब भी उछाल पर है. 

 जाने आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश सरकार और क्या क्या करेगी…

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button