सभी खबरें

ग्वालियर का नाम बदलने की उठी मांग, बीजेपी सांसद ने दिया कांग्रेस का साथ, सिंधिया पर साधा निशाना 

ग्वालियर का नाम बदलने की उठी मांग, बीजेपी सांसद ने दिया कांग्रेस का साथ, सिंधिया पर साधा निशाना 

 

 देश में लगातार कई शहरों के नाम बदलने को लेकर सियासत जारी रही है. कई बड़े शहरों के नाम बदले गए हैं इसी बीच अब ग्वालियर का नाम बदलने को लेकर सियासत शुरू हो गई है. हालांकि नाम बदलने की बात कांग्रेस के नेता ने उठाई है लेकिन भाजपा के गुना सांसद ने कांग्रेस नेता का समर्थन किया. गुना के भाजपा सांसद के पी यादव ने सिर्फ कांग्रेस नेता का समर्थन ही नहीं किया बल्कि ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बिना नाम लिए निशाना साधा.

पिछले लोकसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराने वाले केपी यादव ने कहा कि ग्वालियर का नाम रानी लक्ष्मीबाई के नाम पर हो तो इससे अमर शहीदों को सम्मान मिलेगा। बलिदान दिवस पर वीरांगना लक्ष्मीबाई की समाधि पर श्रद्धांजलि देने आए केपी ने कहा कि यहां हर राष्ट्रभक्त को आना चाहिए।

 बताते चलें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में केपी यादव ने सिंधिया के मजबूत गढ़ गुना-शिवपुरी में उन्हें हार का स्वाद चखाया था। इसके करीब एक साल बाद सिंधिया बीजेपी में शामिल हो गए, लेकिन केपी यादव से उनकी दूरियां किसी से छुपी नहीं हैं।

बलिदान दिवस पर श्रद्धांजलि सभा के बाद केपी यादव ने कहा कि लक्ष्मीबाई की समाधि पर माथा टेकने हर राष्ट्र भक्त को आना चाहिए.

 हालांकि अपनी बातों में केपी यादव ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम नहीं लिया पर उनका पूरा इशारा उन्हीं पर था.

 तो अब देखना होगा कि इस मांग को लेकर आगे और क्या कुछ हो सकता है. क्या ग्वालियर का नाम बदला जाएगा या शिवराज सरकार इस मांग को अनदेखा कर देगी.?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button