सभी खबरें

बड़वानी :- बच्चों ने नहीं खरीदे ईद के कपड़े, उन राशियों को कोरोना जंग से जीतने के लिए किया दान

बच्चों ने ईद के कपड़े न खरीदते हुए कोरोना के खिलाफ जंग के लिए एक ₹11000 की राशि का किया दान
 
बड़वानी से हेमंत नागजीरिया की रिपोर्ट:
-विश्व व्यापी कोरोना महामारी के खिलाफ जारी जंग में अब बच्चे भी बड़ो का साथ देते नजर आ रहे है। बड़वानी नगर के तीन बच्चों ने ईद पर नये कपड़े लेने हेतु पालको द्वारा संग्रहित 11 हजार रूपये की राशि कोरोना के खिलाफ जारी जंग हेतु प्रशासन को सौपी है। बच्चो के इस प्रयास की भूरी – भूरी प्रशंसा कलेक्टर श्री अमित तोमर ने भी की है। साथ ही उन्होने विश्वास व्यक्त किया कि कोरोना के खिलाफ जारी इस जंग में मिल रहे सभी के सहयोग से हम अवश्य कोरोना को हरा देंगे।

 
 बड़वानी नगर के रहवासी 5 वर्षीय ताहा रिजवी, 14 वर्षीय सकीना रिजवी तथा 18 वर्षीय उनकी बहन मारिया रिजवी ने अपने पिता  इब्राहिम रिजवी एवं माता अलफिया रिजवी के साथ आकर, नगद 11 हजार रूपये की राशि एसडीएम बड़वानी अंशु जावला को सौपी है। इस दौरान बच्चों ने बताया कि अगर उनकी इस राशि से किसी कोरोना प्रभावित की जान बचती है तो इससे बड़ा ईद का तोहफा उनके लिये कुछ नही हो सकता। 
 इस अवसर पर  इब्राहिम रिजवी बताते है कि मनावर नगर में उनकी कृषि मशीनरी की दुकान है, जिसके लिए उन्होने अपने तीनो बच्चों को इस मीठी ईद पर नये कपड़े सिलवाने के लिये 11 हजार रूपये जमा किए थे। किन्तु बच्चों ने नए कपड़े लेने के स्थान पर इसे कोरोना के खिलाफ जारी जंग हेतु दान देने की जिद् की, उनके इस नेक विचार में हम पति – पत्नि की भी सहमति है। कपड़े तो क्या है अगली ईद पर आ जायेंगे पर अपने देश, अपने लोगो की सेवा का अवसर कभी – कभी ही मिलता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button