सभी खबरें

शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, संविदाकर्मियों की पूरी कि मांग ,आदेश किया जारी

मध्यप्रदेश /भोपाल (Bhopal) – : मुख्यमंत्री बनने के बाद शिवराज सिंह  (CM Shivraj Singh) और उप चुनाव (By Election) से पहले अपनी घोषणाओं को पूरा करने में लगे हुए है। अब आए दिन शिवराज सरकार कि तरफ से बड़े फैसले लिए जा रहे है।  राज्य सरकार ने  खेल और युवा कल्याण विभाग (Department of Sports and Youth Welfare) में कार्यरत 540 तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी संविदाकर्मियों की 90 फ़ीसदी मानदेय की बहु-प्रतीक्षित मांग को पूरा कर दिया है।इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिए गए है।  

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने संविदा कर्मियों को प्रावधानित नियमित पद का 90 फ़ीसदी मानदेय दिए जाने के लिए घोषणा की थी, परन्तु प्रदेश में राजनैतिक बदलाव के कारण से ये वही अटक गई लेकिन अब मध्यप्रदेश(Madhyapradesh) शासन के खेल और युवा कल्याण विभाग ने स्वीकृति प्रदान कर दिया है ।सरकार के इस फैसले के बाद विभाग में खुशी की लहर दौड़ गई। शासन के इस निर्णय से खेल विभाग में कार्यरत संविदाकर्मियों के मानदेय में अब करीब 5 से 15 हजार रुपये का इजाफा हुआ है।

संचालनालय खेल और युवा कल्याण के जारी आदेश के तहत अकादमी के 106 और प्रदेश के जिला खेल और युवा कल्याण कार्यालयों में पदस्थ 434 कर्मचारियों को प्रावधानित नियमित पद का 90 फ़ीसदी मानदेय का लाभ मिलेगा। आदेश जारी होने के बाद खेल विभाग में प्रसन्नता का माहौल बन गया। शासन ने संविदाकर्मियों के हित में लिए गए इस निर्णय की मुक्त कंठ से सराहना करते हुए सभी संविदा कर्मियों ने मध्य प्रदेश शासन का आभार व्यक्त किया है।

खेल विभाग में 5 जून 2018 से पूर्व के तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी पद पर कार्यरत संविदा कर्मियों को शासन निर्देशानुसार प्रावधानित नियमित पद का 90 फ़ीसदी मानदेय का लाभ दिया गया है।

व्ही. के. सिंह, संचालक खेल और युवा कल्याण, भोपाल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button