सभी खबरें

भोपाल: अजीबोगरीब मांगों को पूरा करवाने के लिए 110 फीट ऊंचे टॉवर पर चढ़ा युवक, टीआई ने बचाया

  • 35 साल का शख्स चढ़ गया था मोबाइल टॉवर पर 
  • टीआई ने फायर बिग्रेड के सहयोग से उतारा
  • युवक की थी कई अजीबो गरीब मांगें 

भोपाल/अंजली कुशवाह: राजधानी भोपाल में मंगलवार शाम को एक सिरफिरा युवक 110 फीट ऊंची मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया. काफी समझाइश के बाद भी जब युवक नीचे नहीं उतरा तो खुद शाहजहानाबाद टीआई जहीर खान टॉवर पर चढ़े और युवक को समझा-बुझाकर नीचे उतारा. 35 साल का शख्स आर्थिक परेशानियों और हर वर्ग के हित से जुड़ी अलग-अलग मांगों को लेकर चढ़ा था.

हाथ में तिरंगा लेकर नीचे फेंके पेप्मलेट्स

बता दें कि हाथ में तिरंगा थामे इस युवक ने टॉवर पर चढ़ते समय पेप्मलेट्स भी नीचे फेंके, जिनमें करीब 16 विभिन्न मांगों का जिक्र किया गया है. युवक ने इस पेंपलेट में पहली अक्टूबर को राजधानी के जंबूरी मैदान में पहुंचने की अपील भी लोगों से की है. स्टेट बैंक की सुल्तानिया रोड शाखा के पास स्थित बीएसएनएल मोबाइल टॉवर पर ये हंगामा शाम करीब 6 बजे शुरू हुआ. टॉवर पर चढ़ते युवक को देखकर राहगीरों ने कोहेफिज़ा थाने में इसकी सूचना दी.

पर्चें में लिखी थी कई मांगे

मिली जानकारी के अनुसार मोबाइल टॉवर पर चढ़े युवक का नाम अर्जुन उज्जवल है. टॉवर से उसके द्वारा फेंके गए पर्चों में महंगाई, किसानों की समस्याओं के अलावा बेरोजगारी को लेकर बातें लिखी हैं. इसमें सबसे ज्यादा हैरान कर देने वाली मांग थी कि मंत्रियों और विधायकों के बंगलों को छोटा किया जाए. इसके अलावा भोपाल के अयोध्या बाजार इलाके में मंदिर के पास दारू की दुकान बंद की जाए. साथ ही उसमें बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग बंद करने और शराब बंदी लागू करने की मांग भी थी. युवक ने लिखा था कि बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग बंद होगी तो देश में अपराध खत्म हो जाएंगे. इसके अलावा युवक की किसान बिल और महंगाई को काम करने को लेकर भी कई तरह की मांगे थी.

युवक को नीचे उतारने के लिए करनी पड़ी जद्दोजहद

युवक को टॉवर से नीचे उतारने के कोह फिज़ा थाना प्रभारी अनिल वाजपई और शाहजहानाबाद थाना प्रभारी जहीर खान को फायर ब्रिगेड की लिफ्ट से ऊपर चढ़ना पड़ा. वे युवक अर्जुन को देर तक नीचे आने की समझाइश देते रहे. टॉवर पर चढ़े युवक को देखने के लिए आसपास तमाशगीरों का बड़ा मजमा इकट्ठा हो गया था. काफी जद्दोजहद के बाद युवक नीचे उतरने को तैयार हुआ, जिसके बाद फायर बिग्रेड की टीम के सहयोग से रस्सी से उसे सुरक्षित नीचे उतारा गया.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button