सभी खबरें

भोपाल : 20 मिनट तक हजारों कपड़ा व्यापारियों ने बजाया लोटा-थाली, GST बढ़ाने पर जताया विरोध

भोपाल : कपड़े पर GST की दर 5% से बढ़ाकर 12% करने के ऐलान के बाद से ही इसका विरोध शुरू हो गया है, हालांकि नई दरें अभी लागू नहीं हुई है, ये 1 जनवरी से लागू हो जाएगी। इसके चलते पिछले एक महीने से व्यापारी इसका विरोध जता रहे हैं। न्यू मार्केट, लखेरापुरा, चौक, 10 नंबर, विट्‌ठन मार्केट आदि बाजारों में पोस्टर-बैनर लगे हुए हैं।

वहीं, मंगलवार को भोपाल, संत हिरदाराम नगर सहित प्रदेशभर के हजारों कपड़ा व्यापारियों ने इसके विरोध में दुकानों से बाहर निकलकर थाली-लोटा बजाया। इस दौरान दुकानों की लाइट भी बंद की गई। बता दे कि शाम को 7 बजे सभी कपडा व्यापारियों ने दुकानों की लाइट बंद कर दी। इसके बाद लगातार 20 मिनट तक दुकानदारों ने दुकानों के बाहर खड़े होकर थाली और लोटा बजाया।

बुधवार और गुरुवार को भी शाम को 20 मिनट के लिए यह प्रदर्शन होगा। ताकि, सरकार GST बढ़ाने का फैसला वापस ले लें। इसके बाद व्यापारी धरना भी देंगे। वहीं, भोपाल व्यापारी महासंघ के महामंत्री नवनीत अग्रवाल ने बताया, जीएसटी की नई दरों को लेकर ग्राहकों को जागरूक कर रहे हैं। ताकि, वे भी सरकार से दरें न बढ़ाने की मांग करें। कपड़ा खरीदी पर उन्हें ही जीएसटी देना पड़ेगा।

मिली जानकारी के अनुसार संत नगर सहित भोपाल, वीदिशा, इंदौर, सूरत, सुजालपुर, कटनी, सहित देश के अन्य स्थानों, राज्यों में इस विरोध को दर्ज करवाया गया। आने वाले दिनों में व्यापारी अगले चरण की रणनीति तैयार करेगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button