सभी खबरें

भोपाल:- मानवता को शर्मसार करने वाले तुम्हें जनता कभी माफ नहीं करेगी,  जानवर को बड़े तालाब में फेंकने वाला आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

भोपाल:- मानवता को शर्मसार करने वाले तुम्हें जनता कभी माफ नहीं करेगी,  जानवर को बड़े तालाब में फेंकने वाला पुलिस की गिरफ्त में

 भोपाल/गरिमा श्रीवास्तव:-  नए भारत में ऐसा अक्सर देखा जा रहा है कि मानवता शर्मसार हो रही है. दया धर्म की भावना जैसे लोगों के अंदर से मर दी जा रही है. अपने मजे के लिए अपने इंजॉयमेंट के लिए लोग मासूम जानवरों को तक नहीं बख्श रहे हैं. 
 हां पर एक ऐसा वर्ग भी है जो इन्हीं मासूमों की सुरक्षा के लिए रात दिन तत्पर है… भोपाल की सुष्मिता उन्हीं लोगों में से एक हैं. जिन्होंने सड़क पर घूमने वाले जानवरों को पूरे लॉकडाउन में खाना खिलाया. सुष्मिता के प्रतिदिन कामों में से यह भी एक काम है जो वह पूरी निष्ठा से करती हैं. खुद ही जानवरों के लिए भोजन बनाती हैं और उन्हें सड़क सड़क गली गली घूम कर खिलाती है. 

 पर मानवता को शर्मसार करने वाले भोपाल के ही एक युवक ने एक कुत्ते को बड़े तालाब में फेंक दिया जिसके बाद उसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. जिसके बाद पशुओं के हित में काम करने वाले संगठन ने इसकी निंदा की और अविनाश लावनिया भोपाल कलेक्टर से आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की. 

 


उसकी गिरफ्तारी आज सुबह हनुमानगंज क्षेत्र से की गई है. आरोपी का नाम सलमान पिता मो. सगीर उम्र 25 साल बताई जा रही है. फिलहाल पुलिस उससे मामले में पूछताछ कर रही है.

इस पूरे मामले में आरोपी के खिलाफ देर रात श्यामला हिल्स थाना में धारा 429 पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था. तभी से पुलिस आरोपी युवक की तलाश कर रही थी.

 संगठन के साथ-साथ जनता की भी मांग है कि इस युवक को कठोर से कठोर सजा दी जाए. 
 पर आज इस व्यक्ति के लिए सजा मांगने वाले जनता में से ही कुछ लोग ऐसे हैं जो यह सब देखने सुनने जानने के बाद ऐसा ही कृत्य करेंगे। 
 जिन्हें किसी ने देख लिया वह तो पुलिस की चपेट में आ जाएंगे पर जिन्हें कोई नहीं देख रहा है वह आए दिन मासूम जानवरों के साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं.. 
 नए भारत की तस्वीर इस तरह से दिन-ब-दिन बिगड़ती जाएगी. अगर वाकई तस्वीर बदलना है तो अपने अंदर के शैतान को मारकर इंसानियत को जगाना होगा.. ताकि हम हर किसी के लिए वैसा ही महसूस कर सके जैसा खुद के लिए करते हैं. अगर ऐसी निरंतरता बन गई तो यकीनन हर व्यक्ति पाप करने से बच सकता है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button