सभी खबरें

भोपाल: एम्स के इंटर्न छात्रों का कॉलेज के सामने धरना प्रदर्शन, कोविड इंसेंटिव नहीं मिलने से हैं नाराज़

  • AIIMS के सामने इंटर्न छात्रों ने शुरू किया प्रदर्शन
  • 100 से ज्‍यादा इंटर्न छात्र प्रदर्शन में शामिल

भोपाल/अंजली कुशवाह: राजधानी भोपाल में चयनित शिक्षकों का मामला अभी ख़तम भी नहीं हुआ हैं कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के नाराज़ इंटर्न छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया हैं. मिली जानकारी के अनुसार 100 से ज्यादा इंटर्न छात्रों ने कॉलेज के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिया हैं. प्रदर्शन को लेकर उनका कहना है कि अप्रैल के बाद से उन्हें कोविड इंसेंटिव का भुगतान नहीं किया गया है. छात्रों ने एम्स प्रबंधन से कई बार इस मुद्दे पर बात की थी, लेकिन कोई हल नहीं निकलने की वजह से गुरुवार सुबह 9 बजे छात्र कॉलेज के सामने एकत्र हो गए थे.

छात्रों को चाहिए लिखित आश्वासन

मिली जानकारी के अनुसार सुबह करीब 11 बजे के डायरेक्टर डॉ सरमन सिंह ने छात्रों को बातचीत के लिए बुलाया था, लेकिन छात्र अपनी मांगों पर अड़े हैं. छात्रों का कहना है कि जब तक कोई लिखित में आश्वासन नहीं मिल जाता, वह आंदोलन खत्म नहीं करेंगे.

उन्होंने बताया कि कोविड के दौरान 8 घंटे की ड्यूटी के लिए उन्हें 1000 रुपए रोज इंसेंटिव दिया जा रहा था. अप्रैल से इसका भुगतान कालेज प्रबंधन ने नहीं किया है. छात्रों ने जोखिम उठाकर ड्यूटी की है, लेकिन प्रबंधन तरह तरह की अड़चन है बता कर इंसेंटिव का भुगतान टाल दिया है.

अब आगे ये देखना होगा कि AIIMS के इंटर्न छात्रों द्वारा शुरू किये गए इस विरोध प्रदर्शन का प्रबंधन पर क्या असर पड़ता हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button