सभी खबरें

भोपाल: शिवराज के रहम-ओ-करम से इमरती देवी है मंत्री ! 

भोपाल: शिवराज के रहम-ओ-करम से इमरती देवी है मंत्री ! 
मैंने अपने पद से इस्तीफा दिया अगर स्वीकार नही हुआ तो मैं क्या कंरू-इमरती देवी 
भोपाल/राजकमल पांडे।
अपने क्षेत्रों से हारे हुए गिर्राज दंडोतिया और एदल सिंह कंसाना व इमरती देवी अभी भी कैबिनेट की बैठक में उपस्थित हो रहे हैं. जिसको लेकर अब कैबिनेट बैठक में उपस्थिति पर सवाल उठने लगे हैं. कैबिनेट की बैठक में शामिल होने को लेकर जब इमरती देवी से सवाल किया गया था तो उन्होंने यह साफ किया था कि वह अपने पद से इस्तीफा दे चुकी हैं. लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अब तक उनका इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है. हालांकि इमरती देवी ने भी कहा कि इस्तीफा कब स्वीकार करना है से सीएम का विशेषाधिकार है. 
गौरतलब है कि इमरती देवी अभी भी मंत्री हैं जिसको लेकर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला बरकारार है. मंत्री पद में न होने की जानकरी में पूर्व में लोक निर्माण विभाग ईई इसी तरह भोपाल अटैच कर दिए गए. जिन्होंने इमरती देवी को बंगला खाली करने का नोटिश थमाया था. लिहाजा इमरती देवी अभी भी मंत्री हैं और अपने पद पर रहते हुए वह कैबिनेट की बैठक में शामिल हो सकती हैं. वहीं देखा जाए तो गिर्राज दंडोतिया एवं एदल सिंह कंसाना भी चुनाव हारने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं. पर सीएम की तरफ से अभी तक इनके इस्तीफे स्वीकार नहीं किये गये हैं. यही वजह है कि यह मंत्री पद में बने हुए हैं. लगातार कैबिनेट बैठक में शामिल होने वाले गिर्राज दंडोतिया एव इमरती देवी पर अब सवाल उठने लगे हैं यह क्या हो रहा है तो वहीं इमरती पर भी सवाल उठे कि यह किस हैसियत से विभागीय कामकाज कर रहीं हैं. जहां इमरती देवी महिला बाल विकास का मंत्री पद संभाल रहीं हैं, तो वहीं गिर्राज दंडोतिया भी कैबिनेट बैठक में शामिल हो रहे हैं. 
अब सवाल यह उठता है कि यह दोनो चुनाव हार चुके हैं अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे चुके हैं फिर कैबिनेट की बैठक में किस हैसियत से शामिल हो रहे हैं इस बडे सवाल पर सीएम शिवराज पर प्रश्न चिन्ह लगता हैं.
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button