सभी खबरें

CM कमलनाथ ने रखी दूल्हे के सामने शर्त तो, शिवराज बोले, सरकार को आनी चाहिए शर्म 

भोपाल: मध्य प्रदेश में 15 साल बाद कांग्रेस सत्ता में आई हैं। सत्ता में आते ही कांग्रेस ने पूर्व की बीजेपी सरकार की कई योजनाए या तो बंद कर दी या उसमे स्वरुप बदलाव कर दिए। मालूम हो कि पूर्व की शिवराज सरकार में 'मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना में कमलनाथ सरकार ने एक बड़ा बदलाव किया हैं। कमलनाथ सरकार ने पहले तो इसकी राशि बड़ा दी। 

शिवराज सिंह के शासन में पहले ये राशि 28 हज़ार हुआ करती थी। लेकिन कमलनाथ सरकार ने इसे बढ़ाकर 51 हज़ार कर दी। साथ ही इस पर एक अजीब शर्त भी लगा दी। बता दे कि 'मुख्यमंत्री कन्या विवाह/निकाह योजना के तेहत पाने वाली राशि के लिए अब दूल्हे को Toilet में Selfie लेनी होगी। जिसके बाद दुल्हन को 51 हज़ार रुपए की राशि दी जाएगी। 

कमलनाथ सरकार के इस बदलाव पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सीएम कमलनाथ सरकार पर बड़ा हमला बोला हैं। शिवराज सिंह में कहा कि बेटियाँ पहले ही परेशान हैं। अब इस योजना के आवेदन में मध्यप्रदेश सरकार ने अजीबोगरीब शर्तें रखकर अपनी असंवेदनशीलता का परिचय दिया हैं। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने कन्या विवाह/निकाह योजना के अंतर्गत उनकी शादी करा दी लेकिन बैंक खातों में लाभ की राशि आज तक नहीं डाली। सरकार की कोशिश यह है कि किसी को पैसा देना ही न पड़े, सरकार को योजना की मूल भावना को समझना चाहिए। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button