सभी खबरें

बड़वानी : स्वीकृत पुलिया दूसरे स्थान पर बनने की शिकायत पर कलेक्टर एवं सीईओ पैदल चलकर पहुंचे जाॅच हेतु 

स्वीकृत पुलिया दूसरे स्थान पर बनने की शिकायत पर कलेक्टर एवं सीईओ पैदल चलकर पहुंचे जाॅच हेतु 
बड़वानी से हेमंत नागझिरिया की रिपोर्ट : – 
डोगरगाॅव में पंच-परमेश्वर के तहत स्वीकृत पुलिया को अपने स्तर पर ग्राम रोजगार सहायक एवं सरपंच द्वारा अन्य स्थान पर बनवाने की शिकायत पर कलेक्टर  शिवराज सिंह वर्मा एवं जिला पंचायत सीईओ  ऋतुराज सिंह बुधवार की दोपहर पैदल चलते हुये निर्मित पुलिया पर पहुंचे एवं ग्रामीणों से चर्चाकर जानकारी प्राप्त की । 
    शिकायत पर ग्राम पहुंचे अधिकारी द्वय को, कुछ ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम के विभिन्न फलियों में चार पुलियाओं का निर्माण उपयोगिता के आधार पर करवाया गया है, इस कार्य में किसी प्रकार की अनियमितता नही हुई है । जबकि शिकायतकर्ता ने बताया कि अम्बा फलिया में बनने वाली पुलिया को दूसरे स्थान पर बनाकर शासन के नियमों का उल्लंघन किया गया है। इस पर कलेक्टर ने मौके पर उपस्थित ग्राम रोजगार सहायक  रितेश चैहान से आवश्यक जानकारी प्राप्त कर मौके पर उपस्थित जनपद पंचायत सीईओ पाटी को निर्देशित किया कि वे ग्राम के विभिन्न फलियों में जाकर निर्मित पुलियाओं का निरीक्षण एवं उसके फोटोग्राफ्स लेकर तथा ग्राम पंचायत में विगत 5 वर्षो में किन – किन कार्यो की स्वीकृति प्राप्त हुई थी । इसमें से कौन – कौन से कार्य कब – कब करवाये गये, इसका मिलान उपलब्ध दस्तावेजो से कर पालन प्रतिवेदन अविलम्ब प्रस्तुत करेंगे । जिससे नियमों का उल्लंघन सिद्ध होने पर दोषियों के विरूद्ध कठौर कार्यवाही की जा सके । 
    इसी प्रकार ग्राम के  गुलसिंह कान्हा के द्वारा यह शिकायत करने पर कि उनके बीपीएल कार्ड पर उन्हें विगत कई वर्षो से राशन नही मिल रहा है। इस पर कलेक्टर ने जनपद पंचायत सीईओ को निर्देशित किया कि वे सहायक खाद्य अधिकारी से चर्चाकर इस शिकायत का निवारण नियमानुसार करवायेंगे ।                                                                                                                                                             

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button