सभी खबरें

CLASH OF THE TITANS : टी 20 विश्वकप के फाइनल में भिड़ेगी भारत और आस्ट्रेलिया

भारतीय महिला टीम बिना मैच खेले ही वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई है। हम आपको बता दें कि पहले सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड की महिला टीम से था। लेकिन भारी बारिश के कारण मैच को रद्द कर दिया गया।  

जानें क्यों भारत बिना मैच खेले फाइनल में प्रवेश कर गया
दरअसल भारत ग्रुप ए की  टॉप टीम थी और आईसीसी के जारी नए नियम के तहत टी 20 फॉर्मेट  में अब कोई रिजर्व दे नहीं रखा जाता है। जिसके कारण अगर मैच किसी कारणवश नहीं हो पाता है तो टेबल टॉपर टीम फाइनल में प्रवेश कर जाती है। इसी का फायदा भारतीय महिला टीम को मिला। 

ऑस्ट्रेलिया एक बार फिर फाइनल में 

वही बात अगर दूसरे मुकाबले की की जाए तो ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 5 रनों से हरा दिया है.टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम ने अपने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 134 रन बनाए। बारिश प्रभावित मैच को DLS मेथड के तहत साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 98 रन 13 ओवर में बनाने थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम मात्र 92 रन ही बना पाई.
ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान मैग्लेनिन ने शानदार 49 गेंदों पर 49 रनों की पारी खेली और दक्षिण अफ्रीका की तरफ से तेज़ गेंदबाज खाका ने 3 विकेट झटके। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सिर्फ लोरा वलफर्ड को छोड़कर किसी ने भी 30 रनों से ज्यादा का योगदान नहीं दिया।
लोरा ने अपनी पारी में शानदार 3 चौके और दो छक्के की मदद से 27 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली।फाइनल में पहले ही भारत ने अपनी जगह पक्की कर ली है. अब 8 मार्च को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।चार बार की विजेता आस्ट्रेलिया एक बार फिर से वर्ल्ड कप जीतना चाहेगी तो वहीं भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार ट्रॉफी उठाने को बेताब होगी।
अब देखना दिलचस्प यह है कि क्या शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना भारतीय टीम को जीत दिला पाएंगे या फिर एलिस पेरी और मैग्लेनिक का जादू एक बार फिर चलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button