ताज़ा खबरेंमेरा देशसभी खबरें

अग्निपथ योजना : विपक्ष सहित छात्र यूनियन ने बुलाया बिहार बंद, अलर्ट पर पुलिस, ADG ने उठाया ये कदम

बिहार : केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसका सबसे ज़्यादा विरोध उत्तर प्रदेश और बिहार में देखा जा रहा है। वहीं, इस योजना के विरोध में राजद के नेतृत्व में महागठबंधन समेत कई विपक्षी दलों के साथ-साथ विभिन्न छात्र यूनियन की तरफ से आज बिहार बंद का आह्वान किया गया है।

शनिवार को बुलाए गए इस बंद को देखते हुए पुलिस मुख्यालय ने अपनी तरफ से एहतियाती कदम उठाए हैं। ADG लॉ एंड ऑर्डर संजय सिंह के मुताबिक पुलिस मुख्यालय ने पटना समेत दूसरे जिलों में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की है।

एडीजी संजय सिंह ने बताया कि पैरामिलिट्री की तीन फोर्स की तैनाती करते हुए CRPF, RAF और SSB की कुल 10 कंपनियों को शांति व्यवस्था बहाल करने की जिम्मेदारी दी गई है। तैनात की गई अर्धसैनिक बलों में RAF की एक कंपनी, CRPF की तीन कंपनी और SSB की छह कंपनियां शामिल हैं। इसके अलावा लॉ एंड ऑर्डर को बनाए रखने के लिए बिहार पुलिस की स्पेशल आर्म्ड फोर्स BSAP की बटालियन को भी पटना समेत विभिन्न जिलों में मुस्तैद किया गया है। साथ ही सभी जिला पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है।

दरअसल, शुक्रवार की सुबह 5 बजे से शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन पूरे दिन देखने को मिलता रहा। दानापुर से लेकर समस्तीपुर तक उपद्रव जारी रहा। उपद्रवियो ने कई दुकानों समेत निजी वाहनों और ट्रेनों को अपना निशाना बनाया। बड़ी संख्या में ट्रेनों के कोच में तोड़फोड़ और आगजनी की गई। हाईवे को जाम किया गया।इस दौरान बिहार में बड़े स्तर पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया।

बता दे कि पिछले तीन दिनों से जारी उपद्रव के कारण बिहार में अफरा तफरी का आलम है। आज {शनिवार} को बंद के दौरान ऐसी कोई घटना न हो इसको ध्यान में रखते हुए पुलिस मुख्यालय ने अहम निर्णय लिया है। मगर ये निर्णय बिहार बंद के दौरान उपद्रव को नियंत्रण करने में कितना कारगर साबित होगा यह तो दिन चढ़ने के साथ ही साफ हो पायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button