सभी खबरें

गाली गलौज और थप्पड़ मारने की बात से इतना हुआ आग बबूला की कुल्हाड़ी से कर दी हत्या

गाली गलौज और थप्पड़ मारने की बात से इतना हुआ आग बबूला की कुल्हाड़ी से कर दी हत्या
जबलपुर में जमतरा स्टेशन में हुई हत्या का खुलासा : हत्या में प्रयुक्त कुल्हाड़ी और कपड़े पुलिस ने किए जप्त
 द लोकनीति डेस्क जबलपुर
  बरेला थाना अंतर्गत गौर चौकी के जमतरा स्टेशन पर गैंगमैन की कुल्हाड़ी मारकर हुई हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। आरोपी का बीड़ी पीने को लेकर गैंगमैन से विवाद हो गया था और गाली गलौज करने के बाद आरोपी ने उसे थप्पड़ मारने की बात कह दी। इस बात को लेकर आरोपी इतना क्रुद्ध हुआ कि उसने गैंगमैन पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया और उसे मौत के घाट उतार दिया। बीच-बचाव करने आए उसके साथ ही पर हमला करने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया।
यह है पूरा मामला : 22 अगस्त को मारपीट में आई चोटों के कारण दो घायलों को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में लाए जाने एवं एक घायल को डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित किए जाने की सूचना बरेला पुलिस मौके पर पहुंची। जहां अलख निरंजन राम (25) निवासी लोहरा थाना दिनारा जिला रोहतास बिहार ने  हाल निवास वैशाली परिसर पोली पाथर ग्वारीघाट ने बताया कि वह रेलवे में गैंगमैन है। शाम 6:00 बजे के लगभग वह रेलवे ट्रैक पर जमतरा स्टेशन वह और उसका साथ ही विनोद यादव पेट्रोलिंग कर रहे थे। शाम करीब 7:30 बजे विनोद और वह जमतरा स्टेशन पर सीमेंट की कुर्सी पर बैठे थे। उसी समय में बाथरूम करने चला गया तभी एक युवक जिसकी उम्र करीब 25 से 26 वर्षों की हाथ में कुल्हाड़ी लेकर आया और विनोद के बाएं गर्दन एवं कान से चेहरे तक कुल्हाड़ी मार दी। चिल्लाने पर आरोपी मौके से भाग गया उसने विनोद को जाकर देखा तो विनोद की सांसे चल रही थी तभी कुछ गांव के लोग आ गए और 108 एंबुलेंस दोनों घायलों को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां डॉक्टर द्वारा चेक करने पर विनोद कुमार यादव 34 निवासी धनगाही टोला थाना बिक्रमगंज जिला रोहतास को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 302 और 323 का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया।
 हुलिए के आधार पर पकड़ा गया आरोपी : घटनास्थल के आसपास रहने वाले लोगों से पूछताछ की गई और विश्वसनीय मुखबिर की सूचना पर पुलिस के आधार पर सरगर्मी से तलाश करने पर नमन चौधरी (22) निवासी जमतरा चौकी गौर बरेला को अभिरक्षा में लेकर सघन पूछताछ की गई। पूछताछ करने पर नमन ने बताया कि घटना दिनांक को रेलवे स्टेशन जनता में बीड़ी पीने की बात पर विनोद यादव द्वारा गाली गलौज थप्पड़ मारने की बात को लेकर कुल्हाड़ी से उस पर हमला कर दिया। बीच-बचाव करने आए अलख निरंजन पर भी हमला कर वह मौके से भाग। नमन चौधरी की निशानदेही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी एवं घटना के वक्त पहने हुए कपड़े जप्त करते हुए नमन चौधरी को गिरफ्तार कर लिया। 
 इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका : अंधी हत्याकांड का खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी बरेला सुशील चौहान, चौकी प्रभारी गौर नितिन पांडे, उप निरीक्षक रामेश्वरी उईके, सहायक उपनिरीक्षक हरिलाल उर्वे, प्रधान आरक्षक उदय सिंह, आरक्षक सतीश द्विवेदी, संदीप मुकेश डेहरिया, पुष्पेंद्र पांडे, संतोष तिवारी, मिथिलेश की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button