सभी खबरें

MP:- 21 अक्टूबर को इन दो मंत्रियों की जाएगी "गद्दी", देना होगा इस्तीफा

MP:- 21 अक्टूबर को इन दो मंत्रियों की जाएगी “गद्दी”, देना होगा इस्तीफा 

 भोपाल / गरिमा श्रीवास्तव:-  21 अक्टूबर को मंत्री तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ेगा इसकी वजह यह है कि वह बिना विधायक बने मंत्री बने थे. और ऐसे में नियमों के अनुसार उनका कार्यकाल सिर्फ 6 महीने का हो सकता है. 21 अक्टूबर को 6 महीना पूरा होने वाला है क्योंकि अब 21 अप्रैल को इन्होंने मंत्री पद की शपथ ग्रहण की थी. मध्य प्रदेश के चुनावी जंग में यह दोनों मंत्री बिना मंत्री पद के उतरेंगे. 

 बता दें कि मध्य प्रदेश में 3 नवंबर को उपचुनाव होंगे, वही 10 नवंबर को गणना कर परिणाम घोषित किए जाएंगे. ऐसे में दोनों ही पार्टियों ने जीत हासिल करने के लिए कमर कस ली है. 

 आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला लगातार जारी है, गोविंद सिंह राजपूत सुरखी और तुलसीराम सिलावट सांवेर सीट से चुनावी रण में उतरेंगे.

 सिंधिया ने बदल दी मध्य प्रदेश की राजनीति:- 

बताते चलें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में आने के बाद मध्य प्रदेश की राजनीति पूरी तरह से बदल गई, सिंधिया और उनके बाय समर्थक विधायकों के भाजपा में शामिल होने के बाद कमलनाथ की सरकार गिर गए और फिर से शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने. इस पूरे मामले पर जीतू पटवारी ने कहा कि जनता समझदार हो गई है वह बागी विधायकों को नहीं चुनेगी. 

 कैलाश विजयवर्गीय के पोस्टर में मौजूद नहीं “महाराज”

 वही ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल दौरे पर आए कैलाश विजयवर्गीय के पोस्टर में नहीं दिखाई दिए. कैलाश विजयवर्गीय राष्ट्रीय महासचिव बनने के बाद भोपाल दौरे पर आए थे, इनकी जगह जगह पर पोस्टर लगी पर पोस्टर में बहुत सारे दिग्गज नेता मौजूद है जैसे कि शिवराज सिंह चौहान जेपी नड्डा, अमित शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विश्वास सारंग इत्यादि पर ज्योतिरादित्य सिंधिया को इस पोस्टर में जगह नहीं मिली.

 अब देखना यह होगा कि मध्य प्रदेश के चुनावी रण के बीच 10 नवंबर को सत्ता के सिंहासन पर कौन विराजमान होगा… 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button