सभी खबरें

सिहोरा : गांधीग्राम रसूदखोरों के दबाव में मनमानी कर रहे ठेकेदार….

सिहोरा : गांधीग्राम कूड़ा-कंजई सड़क निर्माण के सीमांकन,नपाई की मांग।

  •  कूड़ा-कंजई सड़क निर्माण के सीमांकन,नपाई की मांग।
  • गांधीग्राम-वर्तमान में गांधीग्राम कूड़ा कंजई मार्ग की सड़क का निर्माण जिला खनिज शाखा मद से हो रहा है।

  द लोकनीति डेस्क सिहोरा

40 लाख की लागत से निर्मित हो रही उक्त सड़क जिसकी लंबाई 340 मीटर, चौड़ाई 18 फीट लगभग साढ़े 5.5 मीटर है। उक्त सड़क के साथ-साथ ठेकेदार को नाली और सोल्डर का निर्माण भी करना है।  उक्त सड़क की निर्माण अवधि 6 महीने हैं।
उक्त सड़क निर्माण के पहले ही इंजीनियर व ठेकेदार के कार्यो के प्रति असंतोष के स्वर उठने लगे हैं।लोगो का आरोप है कि निर्मित हो रहे उक्त सड़क मार्ग में सीमांकन में दोयम दर्जे का व्यवहार किया जा रहा है।कई राजनैतिक संरक्षण वाले लोगो व रसूदखोरों को विभाग ने सड़क सीमांकन में अतिकृतिम लोगों को छूट दी गई  है।सेठ साहूकार, राजनैतिक संरक्षण प्राप्त व बाहूबली लोगों के अतिक्रमण को बचाने के लिए नाली की दिशा भी बदल दी गयी है।किन्तु लोग इनके विरोध में सामने नही आ पा रहे हैं।


अतिक्रमण बचाने नाली की दिशा बदल दी : वार्ड के लोगो का कहना है कि नाली बनाने के लिए कई लोगों के अतिक्रमण अलग किये गए हैं,जबकि कई लोगों के अतिक्रमण हटाना तो दूर की बात, उनके सड़क पर कब्जा कर बने शेड तक नहीं हटाए।
एक तरफ चिन्हित दूसरी तरफ नही : जब भी कोई सड़क व नाली का निर्माण होता है तो सीमांकन क्षेत्र में आने वाले मकानों को सीमांकित किया जाता है।विभाग ने इस सड़क मार्ग में केवल एक ओर के सड़क की ओर सीमांकन की ओपचारिकता की है।दूसरे तरफ के अतिक्रमण मकानों को चिन्हित नही किया।उक्त सड़क के सही सीमांकन की मांग दिलीप चौरसिया, संतोष चक्रवर्ती, राजकुमार पाल, अभय चौरसिया, इकबाल मंसूरी (बूली भाईजान), दुर्गेश असाटी,सोहन सिंह भूमिया आदि ने की है।
  इनका कहना है

( 1 ) गांधीग्राम कूड़ा मार्ग के 340 मीटर हिस्से पर पुराने एनएचएआई गांधीग्राम से लेकर कूड़ा की ओर निर्माण करना है! जिसमें सड़क के मध्य से दोनों ओर 23-23 फुट जमीन अधिग्रहण करना है! 
के के चढ़ार एसडीओ पीडब्ल्यूडी जबलपुर ।

( 2 ) गांधीग्राम कूड़ा मार्ग का निर्माण मेरे द्वारा किया जा रहा है उक्त सड़क की चौड़ाई को लेकर यदि किसी को आपत्ति है तो विभाग के पास आपत्ति दर्ज कराएं। 
ठेकेदार संतोष विश्वकर्मा ट्रेडर्स जबलपुर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button