सभी खबरें

You Tube Premium : लॉक डाउन के बीच यू ट्यूब ने दिया यूज़र्स को बड़ा तोहफा ,अब इन शोज को भी देख पायेंगे आप

Bhopal Desk ,Gautam kumar 

  •  यूजर्स यूट्यूब के Escape the Night और Matpat's Game Lab जैसे शोज फ्री में देख सकेंगे

नई दिल्ली। कोरोना लॉकडाउन के बीच वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब (Youtube) ने अपने यूजर्स को एक शानदार तोहफा दिया है। कोरोना महामारी के चलते YouTube ने अपने ओरिजनल शोज को सभी के लिए फ्री कर दिया है। अब यूजर्स यूट्यूब के Escape the Night और Matpat's Game Lab जैसे शोज फ्री में देख सकेंगे। कंपनी ने अपने एक दर्जन से भी ज्यादा YouTube ओरिजनल शोज का ऐक्सेस फ्री किया है। ये जानकारी एक ऑनलाइन रिपोर्ट के हवाले से मिली है। अभी तक ये शोज केवल उन्हीं यूजर्स के लिए उपलब्ध कराए गए थे जिनके पास YouTube Premium सब्सक्रिप्शन मौजूद था। 

बता दें कि यूजर्स को यूट्यूब की प्रीमियम सब्सक्रिप्शन के लिए हर महीने 129 रुपए का भुगतान करना पड़ता है। कंपनी ने फ्री ऐक्सेस देना बुधवार से शुरू किया है और ये सीमित समय के लिए उपलब्ध रहेगा। हालांकि, यूट्यूब ने इसके लिए किसी निश्चित तारीख का ऐलान नहीं किया है। इससे पहले Amazon Prime ने भी बच्चों के लिए 60 से ज्यादा बच्चों के टीवी शोज, मूवीज को फ्री में उपलब्ध कराया था। 

यूजर्स के लिए मुफ्त में उपलब्ध हैं ये शोज
Escape the Night, Matpat's Game Lab, Step Up: High Water, Impulse, Sherwood, Sideswiped, The Sidemen Show, Foursome, Me and My Grandma, F2 Finding Football, Overthinking with Kat & June, The Fake Show

अमेजन प्राइम ने बच्चों के लिए मुफ्त में उपलब्ध कराए ये शोज 
वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम ने यूट्यूब से पहले बच्चों के लिए 50 से ज्यादा टीवी शो, फिल्म और नर्सरी राइम को मुफ्त में उपलब्ध कराया था। इसमें Peppa Pig, Inspector, Chingum, Kalari Kids, Chhota Bheem,  Super Bheem, The Stinky & Dirty Show, Just Add Magic और The Dangerous Book जैसे शोज शामिल हैं। 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button