सभी खबरें

विदेशी खिलाड़ियों का वीजा रद्द, नहीं ले सकेंगे अब IPL में हिस्सा!

खेल डेस्क – आईपीएल सीजन 13 की शुरुआत 29 मार्च से होनी हैं। लेकिन उस से पहले इस पर कोरोना वायरस का बड़ा खतरा मंडराता हुआ नज़र आ रहा हैं। 
महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इस वायरस को देखते हुए दो विकल्प दिए हैं। उन्होंने आईपीएल मैचों को स्थगित करने या फिर उन्हें टीवी दर्शकों तक सीमित रखने को कहा हैं। 

इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं। अब आईपीएल में विदेशी खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले सकेंगे। भारत ने कोरोना वायरस के मद्देनजर विदेश से आने वाले लोगों का वीजा 15 अप्रैल तक के लिए सस्पेंड कर दिया हैं। ऐसे में अब जितने भी विदेशी खिलाड़ी आईपीएल के लिए भारत आने वाले थे उनपर भी रोक लग गई हैं। 

बता दे कि यह प्रतिबंध 13 मार्च 2020 से ही लागू हो जाएगा। इस प्रतिबंध से राजनायिकों, अधिकारियों, सयुंक्त राष्ट्र संघ और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के कर्मचारियों को छूट मिलेगी। इसके बाद विदेशी खिलाड़ी तकरीबन 15 अप्रैल तक आईपीएल से नहीं जुड़ पाएगा। 

इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल तय समय पर ही होगा। उन्होंने बताया था की स्वास्थ मंत्रालय में अगले हफ्ते बीसीसीआई के साथ बैठक करेगा और अंतिम फैसला लेंगे। 

मालूम हो कि इस बार का आईपीएल 29 मार्च से शुरू होगा जहां उद्घाटन मैच में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस की टीम आमने-सामने होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button