सभी खबरें

"BJP" के बाद अब "Congress" ने तय किया अपना "PCC Chief" इनके हाथों में सौंपी जाएगी कमान!

  • मध्यप्रदेश कांग्रेस में नए पीसीसी की तलाश जारी 
  • ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान से नज़र है पार्टी
  • सिंधिया को राज्यसभा भेजने पर अटकलें तेज़ 
  • कमलनाथ, सिंधिया को प्रदेश की राजनीति से रखना चाहते है दूर 
  • जल्द सोनिया गांधी करेगी नए पीसीसी का ऐलान 

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश कांग्रेस एक लंबे समय से अपने नए पीसीसी की तलाश में हैं। कई बैठकों के बाद भी ये तय नहीं हो पाया है की प्रदेश की कमान कौन संभालेगा। इसी बीच शनिवार को दिल्ली स्थित कमलनाथ के निवास पर कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक हुई। जिसमें मुख्य रूप से कमलनाथ के साथ दिग्विजय सिंह, अरुण यादव, जीतू पटवारी, मीनाक्षी नटराजन उपस्थित थे। दीपक बाबरिया की अध्यक्षता हुई समन्वय समिति की बैठक में कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष के बारे में विचार विमर्श हुआ।

प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में बाला बच्चन, सज्जन सिंह वर्मा, विधायक कांतिलाल भूरिया, बिसाहूलाल सिंह, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व मंत्री रामनिवास रावत, वन मंत्री उमंग सिंघार के नाम भी चर्चा में हैं। 

सूत्रों की मानें तो यह बात लगभग तय हो चुकी है कि मध्य प्रदेश के आदिवासी वर्ग को लुभाने के लिए प्रदेश कांग्रेस आदिवासी प्रदेशाध्यक्ष को प्रोजेक्ट कर सकती हैं। वहीं, ग्वालियर में मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश कांग्रेस को जल्द नया प्रदेश अध्यक्ष मिलेगा। कमलनाथ के इस बयान के बाद प्रदेश में हल चल और तेज़ हो गई हैं।  

ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान से नज़र है पार्टी 

प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में अब तक सिंधिया का नाम सबसे ऊपर रहा हैं। लेकिन अब पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेजने की तैयारी में जुट गई हैं। सुत्रों की माने तो सिंधिया को राज्यसभा भेज प्रदेश में उनका दखल कम करना चाहती हैं। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में हुई बैठक में ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम पर आम सहमति नहीं बन सकी, और उनके हाल ही के बयानों को पार्टी ने बेहद गंभीरता से लिया हैं। जबकि सिंधिया भी थोड़ी देर बाद ही इस बैठक में अपनी नाराजगी जता के बाहर निकल गए थे। 

माना जा रहा है कि अगर नाथ के करीबी को पीसीसी अध्यक्ष बन जाता है, तो चार साल में उसके लिए कोई समस्या नहीं होगी।

हालांकि नया प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा इसका फैसला कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी लेंगी। उम्मीद जताई जा रहीं है कि फरवरी के अंत तक कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष ऐलान हो जाएगा। गौरतलब है कि बीजेपी ने भी अपने नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान कर दिया हैं। ऐसे में क्यासा लगाया जा रहा है कि कांग्रेस भी जल्द ही नए प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान कर देगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button