डीज़ल के बढ़ते दामों के विरोध में उतरे प्रदेश के लोडिंग वाहन, 5 अक्टूबर से रहेंगे हड़ताल पर 

मध्यप्रदेश: मध्यप्रदेश में सरकार ने पट्रोल डीज़ल पर 5% वैट बढ़ाया हैं। अब प्रदेश में सबसे महंगे दामों पर पेट्रोल डीज़ल मिल रहा हैं। प्रदेश सरकार के इस फैसले से आम जनता की जेब तो भारी हुई ही हैं, साथ ही अब इसके विरोध में ट्रक ऑपरेटर्स व एसोसिएशन भी आ गई हैं। बढ़ते डीज़ल के दामों को देखते हुए एसोसिएशन ने 5 अक्टूबर से हड़ताल की घोषणा कर दी हैं। इंदौर ट्रक ऑपरेटर्स एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने बताया कि सभी तरह के लोडिंग वाहन भी हड़ताल पर रहेंगे। बता दे कि पूरे प्रदेश में करीब डेढ़ लाख ट्रक के साथ ही दस लाख अन्य तरह के लोडिंग वाहन हैं। 

एसोसिएशन के अध्यक्ष सीएल मुकाती ने बताया कि हमारी संस्था के साथ एसोसिएशन ऑफ पार्सल ट्रांसपोर्ट एंड फ्लीट ऑनर, देवास नाका ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन ने भी मप्र ट्रक एवं ट्रांसपोर्ट संघर्ष समिति में शामिल होकर फैसले का समर्थन किया हैं।  
 
गौरतलब है कि मंगलवार को इस हड़ताल को टालने के लिए सीएम कमलनाथ के साथ एसोसिएशन की बैठक हुई। इस बैठक में वैट घटाने की मांग की गई। इसके अलावा एसोसिएशन ने सीएम कमलनाथ के सामने दो तीन मांगे और रखी। लेकिन सीएम कमलनाथ ने इनकी मांगों को मानने से साफ़ इंकार कर दिया। हालांकि जब एसोसिएशन ने सीएम कमलनाथ से पूछा हम क्या करे, इस पर सीएम कमलनाथ ने कहा जो आपको सही लगे वो करें। 

जिसके बाद सभी एसोसिएशन ने भोपाल में ही बैठक की और 5 अक्टूबर से हड़ताल पर जाने का फैसला ले लिया। 

Exit mobile version