सभी खबरें

शराबबंदी को लेकर फिर सामने आया उमा भारती का बड़ा बयान, हलचल तेज़ 

भोपाल : मध्यप्रदेश में नई आबकारी नीति को लेकर सियासत का दौर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। जहां एक तरफ कोंग्रस ने पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के गुमशुगदी के पोस्टर लगा दिए तो वहीं दूसरी तरफ उमा भारती का शराबबंदी को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। उमा भारती ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए कई बातें कहीं है। 

उमा भारती ने ट्वीट करते हुए लिखा की – मकरसंक्रांति पर गंगासागर पहुँचकर संक्रांति के पुण्य काल में गंगोत्री से चली हुई गंगा के कलश में विराजमान गंगा सागर में मिल गईं । मेरे लिए यह क्षण मेरे जीवन का सबसे अधिक प्रसन्नता एवं संपूर्णता की अनुभूति कराने का क्षण था । इसके बाद मैं जगन्नाथ पुरी आई । कोरोना के नियमों के कारण मंदिर बंद हैं किंतु मैं प्रतिदिन शिखर दर्शन करती हूँ । मैं भगवान जगन्नाथ को नही देख पाती हूँ किंतु वह मुझे देख रहे हैं , ऐसा मुझे निरंतर अनुभव होता हैं ।

उन्होंने लिखा की – इन सवा दो सालों के गंगा किनारे रहने के अभियान में अनेको प्रकार की बाधाएँ आई। मेरे बायें पावों के पंजे में दो फ्रैक्चर, फिर मेरे गुरुजी का स्वर्गारोहण, फिर बार बार कोरोना का आक्रमण, मुझे भी दो बार कोरोना हुआ। इन सवा दो सालों में, मेरे अंदर गंगा पर आस्था, ईश्वर पर विश्वास तथा इसके कारण आंतरिक प्रसन्नता मेरे साथ बने रहे। गंगासागर तक मुझे निर्विघ्न पहुँचाने के लिए हरिद्वार में जप चल रहा हैं। जिसकी पूर्णाहुति 14 फ़रवरी को होगी।

उन्होंने आगे लिखा की – जब तक मैं गंगा अभियान में संलग्न थी, मध्यप्रदेश में पूर्ण शराबबंदी, नशाबंदी अभियान प्रारंभ करने में कठिनाई थी । उन कठिनाई के कुछ हिस्से अभी भी मौजूद हैं -1) कोरोना के नए वेरियंट के चलते जनभागीदारी नही हो सकती। 2) इस अभियान में राजनीतिक निरपेक्ष लोग ही भागीदारी करे। यह निश्चित करना चुनौतीपूर्ण कार्य हैं ।

हमारा शराबबंदी, नशाबंदी का अभियान सरकार के ख़िलाफ़ नही हैं, शराब और नशे के ख़िलाफ़ हैं। भाजपा और कांग्रेस एवं सरकार में बैठे हुए लोगों को समझा पाना भी एक कठिन काम हैं। इन सब कारणों से अभियान के प्रारंभ से अभियान के पूर्णता तक मुझे स्वयं पूरी तरह से सजग एवं संलग्न रहना होगा जिसके लिए मैं तैयार हूँ ।

उमा भारती ने लिखा की – मेरी प्रथम चरण की बातचीत @RSSorg के वरिष्ठ स्वयंसेवकों, @BJP4MP के प्रदेश अध्यक्ष श्री @vdsharmabjp जी एवं मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj जी से हो चुकी हैं । अगला चरण 14 फ़रवरी के बाद प्रारंभ करूँगी। शराबबंदी, नशाबंदी मध्यप्रदेश में होकर रहेगी। इस सम्बन्ध में आपसे लगभग प्रतिदिन संवाद करूँगी। जय गंगा मैया। जय जगन्नाथ। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button