सभी खबरें

मानसून सत्र 2020:- राज्यसभा में पेश किए गए खेती से जुड़े दो बिल, कांग्रेस और भाजपा के बीच बहस जारी

मानसून सत्र:- राज्यसभा में पेश किए गए खेती से जुड़े दो बिल, कांग्रेस और भाजपा के बीच बहस जारी

 आज राज्यसभा में खेती से जुड़े दो बिल पेश किया जाए. यह दोनों बिल केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पेश किया उन्होंने किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि इस बिल से उन्हें काफी लाभ मिलेगा. यह बिल किसानों के हित में पेश किया जा रहा है. मंत्री तोमर ने कहा कि इस बिल के पास हो जाने के बाद किसान पूरे देश में कहीं पर भी अपना अनाज भेज सकेंगे इससे उन्हें अनाज ढुलाई इत्यादि का नुकसान नहीं उठाना पड़ेगा. इसके साथ ही उन्होंने किसानों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि इसका संबंध न्यूनतम समर्थन मूल्य (एसएसपी) से बिल्कुल नहीं है. 

 राज्यसभा में ही कांग्रेस पार्टी ने इस बिल का जमकर विरोध किया है कांग्रेस पार्टी के सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने कहा है कि वह किसानों के डेथ वारंट पर साइन नहीं करेंगे. दिलों को लेकर पंजाब और हरियाणा में किसानों द्वारा प्रदर्शन लगातार जारी है. 

 कांग्रेस पार्टी के साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि सभी को इस बिल का विरोध करने की जरूरत है. आज पूरे देश के किसानों की नजर राज्यसभा पर है. राज्यसभा में भाजपा अल्पमत पर है. मेरी सभी गैर भाजपा पार्टियों से गुजारिश है कि इन तीनों बिल का विरोध किया जाए. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button