सभी खबरें

बड़े-बड़े कांट्रेक्टर शराब क्यों बनाएं? आदिवासी खुद बनाए और बेचे महुआ शराब, परमिशन देगी सरकार – CM Shivraj 

भोपाल/खाईद जौहर : मध्यप्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले प्रचार प्रसार तेज़ है, इसी सिलसिले में मुख्यमंत्री शिवराज शनिवार को नेपानगर विधानसभा की धुलकोट तहसील के ग्राम बोरी में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे थे, जहां से उन्होंने एक बड़ा ऐलान किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि हेरिटेज योजना के तहत मध्यप्रदेश में सरकार आदिवासियों को खुद और बेचने के लिए भी महुआ शराब बनाने की परमिशन देगी। 

सीएम ने कहा कि मैं, शराब का पक्षधर नहीं, मैं नशामुक्ति का पक्षधर हूं, लेकिन भैया अगर शराब परंपरा में चलती है। हमारी परंपरा है। कार्यक्रमों में चलती है, तो बड़े-बड़े कांट्रेक्टर शराब क्यों बनाएं। आदिवासी अगर कहीं थोड़ी बहुत बना दे तो पकड़ो-धकड़ो, जेल ले जाओ, मारो, मटकी फोड़ दो। हमने तय किया है कि आदिवासी भाई-बहन अपने उपयोग के लिए बनाते हैं तो बुराई क्या है। सोम डिस्टिलरी वाले क्यों बनाए। धन्नू, पन्ना, कल्लू, लल्ला भी बनाएं तो बेचें। उसमें क्या दिक्कत है। दूसरे राज्यों की तरह हैरिटेज योजना में जो अच्छी तरह बनाते हैं, वह बनाएं। आदिवासी क्यों नुकसान में रहें।

सीएम ने कहा कि आदिवासी भाइयों पर चल रहे छोटे-मोटे सारे मुकदमों को सरकार वापस लेगी। हत्या और बड़े गंभीर अपराध छोड़कर छोटे-मोटे मुकदमे वापस होंगे, ताकि उन्हें कोर्ट के चक्कर न लगाना पड़े। इस दौरान सीएम ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस कमेटी की ओर से चुनाव आयोग को लिखी गई चिट्ठी दिखाते हुए कहा कि अरे पैसा डालो तो तकलीफ, न डाले तो तकलीफ हो। तुम कर्जा माफ करके मुकर जाओ। तुम अच्छे। मामा बुुरा।

बता दे की जैसे जैसे चुनाव की तारीखें नज़दीक आ रही है वैसे वैसे सत्ताधारी दल और विपक्ष वोट बैंक को अपनी तरफ करने के लिए ऐसे बड़े बड़े ऐलान कर रहे हैं। बहरहाल 30 अक्टूबर को मतदान होना है, जिसके बाद 2 नवंबर को इसकी तस्वीर साफ़ हो जाएगी की जनता ने किस का साथ दिया है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button