जबलपुर में आज कोरोना से हुई तीसरी मौत

जबलपुर :- जबलपुर में आज कोरोना सेे तीसरी मौत का मामला सामने आया है. 2 मई एवं तीन मई की दरम्यानी रात को सस्पेक्ट वार्ड में रात्रि 2.40 बजे पर श्रीमती समसुन्निशा को अत्यन्त गम्भीर अवस्था में भर्ती किया गया था।उस समय उन्हें साँस लेने में कठिनाई हो रही थी । मरीज़ के परिजनों से प्राप्त हिस्ट्री अनुसार वे कई वर्षों से उच्च रक्तचाप एवं मधुमेह से पीड़ित थीं । अस्पताल पहुँचने के समय अत्यन्त गम्भीर होने के कारण सभी सम्भव प्रयासों के बाद भी 
मेडिकल अस्पताल में वे केवल एक घंटे बीस मिनट ही जीवित रह सकीं थीं। 

आज रात्रि ICMR से प्राप्त रिपोर्ट अनुसार उनकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है । उनके लक्षणों के आधार पर कोरोना (Corona)की सम्भावना तथा होट स्पॉट क्षेत्र गोहलपुर (Gohalpur) निवासी होने के कारण चिकित्सकों की टीम एवं मेडिकल प्रशासन द्वारा प्रोटोकोल अनुसार उनके पार्थिव शरीर के सम्बन्ध में सभी औपचारिकतायें एक पॉज़िटिव केस की तरह पूर्ण की गयीं थीं। 

 चिकित्सीय टीम मेडिकल कॉलेज जबलपुर(Jabalpur) ने बताया कि सम्बंधित विशेषज्ञों के मत अनुसार वरिष्ठ नागरिकों एवं अन्य बीमारियों यथा मधुमेह एवं उच्च रक्तचाप से ग्रसित रोगियों में अधिक ख़तरा होता है ।सामान्य रूप से स्वस्थ व्यक्तियों में ख़तरा लगभग नगण्य पाया गया है ।

Exit mobile version