इंतज़ार हुआ ख़तम, मध्य प्रदेश में हुई उपचुनावों की घोषणा

भोपाल/अंजली कुशवाह: मध्य प्रदेश में लोकसभा-विधानसभा के होने वाले उपचुनावों की भारत निर्वाचन आयोग द्वारा घोषणा कर दी गयी हैं. चुनाव आयोग द्वारा मध्य प्रदेश की खंडवा लोकसभा सीट और पृथ्वीपुर, रैगॉंव और जोबट विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की तारीख 30 अक्टूबर रखी गयी हैं. 30 अक्टूबर को इन सीटों उपचुनाव के लिए वोटिंग होगी. बता दें कि उपचुनाव के नतीजे 2 नवम्बर को सामने आएंगे.

01 अक्टूबर से शुरू होगा नामांकन

बता दे कि भारत निर्वाचन आयोग ने प्रदेश के 4 उपचुनावों के लिए खंडवा लोक सभा, रैगांव, जोबट और पृथ्वीपुर विधानसभा के लिए 30 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. इन उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र भरने का काम 1 अक्टूबर से शुरू होगा जो 8 अक्टूबर तक चलेगा. नाम वापस लिए जाने की आखरी तारीख 13 अक्टूबर रखी गयी हैं.

बता दें कि लोकसभा की जिन 3 सीटों पर उपचुनाव होने हैं उनमें दादरा नगर हवेली, मध्य प्रदेश की खंडवा और हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट शामिल हैं.

किस राज्य में कितनी सीटों पर चुनाव?
इसके अलावा आंध्र प्रदेश की एक, असम की 5, बिहार की दो, हरियाणा की एक, हिमाचल प्रदेश की 3, कर्नाटक की दो, मध्य प्रदेश की 3, महाराष्ट्र की एक, मेघालय की 3, नगालैंड की एक, राजस्थान की दो, तेलंगाना की एक और पश्चिम बंगाल की 4 विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव होने हैं। 

 

Exit mobile version