प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही पॉजिटिव मरीजों को अस्पताल ले जाना भूले, रात भर घर में रहे सुबह से बस्ती में घुमे अब बस्ती में मचा हड़कंप

 मध्यप्रदेश /जबलपुर (Jabalpur )-: कोविड -19 (Covid -19 ) वायरस से संक्रमित मिले 2  मरीज रिपोर्ट जारी होने के बाद रात भर  वो  लोग अपने घर पर रहे तथा सुबह से बस्ती में घूमने के लिए निकल गए। घटना सर्वोदय नगर रानीताल(Sarvodaya ngar ranital) की है। मरीजों को बस्ती में घूमते हुई देख क्षेत्रीय नागरिकों ने कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को सूचना दी तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में 108 एंबुलेंस को सर्वोदय नगर भेजा गया जहां से दोनों संक्रमित युवकों को सुखसागर(Sukhsagr) मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा। वहां उन्हें आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया।बात ये थी कि एनआईआरटीएच(NIRTH) ने जारी रिपोर्ट में सर्वोदय नगर निवासी दिक्पाल कोरी(Dikpal kori)27 साल, पी जैकब (Pi jokab)24 साल कोविड-19  वायरस से संक्रमित पाए गए थे। अब लापरवाही सामने आने के बाद प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कोविड-19 की गाइड लाइन का हवाला दिया कि रिपोर्ट जारी होने के बाद कोरोना (Corona) मरीज को 12 घंटे के भीतर अस्पताल में भर्ती करने का प्रावधान है। रिपोर्ट रात में जारी होने के कारण दोनों को घर पर ही रखा गया था।

बस्ती में घूमने के कारण मचा है हड़कप

सर्वोदय नगर में कोरोना का खतरा  बढ़ता जा रहा है जिसके कारण क्षेत्र में दहशत का माहौल का है। इस बस्ती में 24  से ज्यादा लोगा होम क्वारंटाइन में रखे गए हैं। कोरोना के कई संदिग्धों के सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। इस बीच दो मरीजों को क्षेत्र में घूमते देख लोग दहशत में आ गए।

रात में घर पर ही रखने के निर्देशः

इस मामले में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष मिश्रा(Mnish misra) ने कहा कि रात में जारी होने वाली रिपोर्ट में मिले पॉजिटिव मरीजों को अगले दिन सुबह अस्पताल भेजने का निर्णय लिया गया था। संबंधित स्वास्थ्य विभाग को सुबह जल्दी कोरोना मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के निर्देश दिए थे। यदि मरीजों को अस्पताल भेजने में विलंब किया गया तो इसकी जांच कराई जाएगी।

Exit mobile version