पाकिस्तान के ननकाना साहिब गुरुद्वारे का मुख्य आरोपी अब सलाखों के पीछे

आयुषी जैन : पाकिस्तान के गुरुद्वारा ननकाना साहिब में हाल ही में हुई तोड़फोड़ के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसका नाम इमरान बताया जा रहा है हम आपको बता दें कि आरोपी इमरान को रविवार को गिरफ्तार किया गया और उस पर आतंकवाद निरोधक कानून से संबंधित धाराएं लगाई गई है. जिसकी जानकारी शीर्ष अधिकारी ने दी है.
हम आपको बता दें, गुरुद्वारा ननकाना साहिब लाहौर के पास एक स्थान है जहां सिखों के पहले गुरु गुरु नानक का जन्म हुआ था उसे गुरुद्वारा जन्मस्थान भी कहा जाता है

गौरतलब है शुक्रवार को हिंसक भीड़ ने गुरुद्वारे पर पथराव किया था स्थिति को काबू में लाने के लिए पुलिस दल को हस्तक्षेप करना पड़ा था.

पंजाब के मुख्यमंत्री से जुड़े अधिकारी ने ट्वीट किया है, ननकाना साहिब घटना के मुख्य आरोपी इमरान को गिरफ्तार किया गया है और ननकाना साहिब थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने कहा कि, उस पर लगाई गई आतंकवाद निरोधी कानून की धारा 7 एक गैर जमानती धारा है. स्ट्रीट में एक तस्वीर साझा की गई है जिसमें इमरान हवालात में नजर आ रहा है.

प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि यह कार्य उनकी सोच के विरुद्ध है और सरकार इसमें शामिल लोगों को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी। शनिवार को भारत में विभिन्न दलों के नेताओं ने ननकाना साहिब पर हुए हमले की निंदा की थी और इसे कायराना एवं शर्मनाक बताया था.

Exit mobile version