MP News : भोपाल, इंदौर और उज्जैन के बाद अब जबलपुर में भी पाँव पसार रहा कोरोना ,यह है प्रदेश कि ताज़ा स्तिथि

भोपाल से गौतम कुमार की रिपोर्ट 

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों कि संख्या में लगातार बढ़ावा हो रहा है। ताज़ा जारी बुलेटिन कि माने तो इंदौर में अभी भी कोरोना संक्रमण अपने प्रचंड रूप में है। अब उज्जैन, इंदौर और राजधानी भोपाल के बाद जबलपुर में भी कोरोना के नए मामलों में तेज़ी से बढ़ोतरी हुई है। आईसीएमआर लैब से आज शनिवार की दोपहर मिली 135 सेम्पल की परीक्षण रिपोर्ट्स में से 13 को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है, इस तरह अब तक जबलपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 56 हो गई है। 

समस्त प्रदेश कि बात करें तो अब तक तकरीबन 1945 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुकें हैं। जबकि इंदौर शहर कोरोना के मामलों में में अभी भी सबसे आगे चल रहा है और वहां अब तक तकरीबन 1085 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जबकि 57 लोगों कि इस वायरस के वजह से मौत हो चुकी है। 

राजधानी भोपाल कि बात करें तो यहाँ अब तक 388 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जिसके बाद से यहाँ 7 नए हॉटस्पॉट जोन भी बनाये गए हैं। वहीं राजधानी में अब तक 9 लोगों कि इस वायरस ने जान ले ली है।

 

मध्य प्रदेश के हालात बेहद गंभीर स्थिति से यू टर्न लेकर गंभीर स्थिति पर लौट आए हैं। कोरोनावायरस के इंफेक्शन के मामले में मध्य प्रदेश भारत में तीसरे नंबर पर पहुंच गया था। गुजरात और राजस्थान में हालात मध्य प्रदेश से ज्यादा खराब हुए तो मध्य प्रदेश पांचवे नंबर पर आ गया। 6800 के साथ महाराष्ट्र सबसे संक्रमित राज्य बना हुआ है। 2800 के साथ गुजरात दूसरे नंबर पर आ गया। दिल्ली में हालात नियंत्रित हुए हैं टोटल 2500, राजस्थान भी 2000 के पार हो चुका है और पांचवें नंबर पर मध्य प्रदेश 2000 के नजदीक है। 

Exit mobile version