भारत करे पुकार ,जीतो इस बार विश्वकप !

भारतीय महिला टीम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर आज इतिहास लिखने उतरेगी। टूर्नामेंट में अब तक भारत के सफर के बारे में बात करें तो भारतीय टीम युवा सनसनी शेफाली वर्मा के उम्दा पारियों और गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के दम पर विश्व कप के फाइनल में पहुंची है। भारत के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय यह है उनके कप्तान हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना का फॉर्म में ना होना। कप्तान हरमनप्रीत कौर शेफाली बर्मा के वर्तमान फॉर्म को लेकर बहुत मुखर रहीं है ,जबकि अपने और मंधाना के फॉर्म के बारे में बात करते हुए वह बहुत सकारात्मक नजर आती हैं और कहती है कि फाइनल में और वोअच्छा परफॉर्म करेंगी। 
 क्रिकेट के छोटे प्रारूप में भारत पहली बार फाइनल में पहुंचा है ,जबकि ऑस्ट्रेलिया छठी बार फाइनल खेलेगी। भारत ,ऑस्ट्रेलिया को हराकर टूर्नामेंट का फाइनल मैच जीतने का प्रयास करेगी।लेकिन क्या इतना आसान है आस्ट्रेलिया इस फॉर्मेट में हराना क्योंकि ये चार बार की विजेता टीम है। 
किससे कितना उम्मीद है
भारतीय टीम एक बार फिर से शेफाली वर्मा स्मृति मंधाना तेज शुरुआत की उम्मीद करेगी। वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर और विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया को भी टीम के लिए खेलना पड़ेगा। बात अगर गेंदबाजी की की जाए तो सीखा पांडे ,पूनम यादव और राजेश्वरी गायकवाड पर एक बार फिर से भारतीय टीम निर्भर रहेगी। 
टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बैथ मुनि , विकेटकीपर बल्लेबाज एलिस हिली कप्तान मेग लैनिंग और तेज गेंदबाज एलिस पेरी पर ऑस्ट्रेलिया की निगाहें टिकी होंगी। 
 कहां और कब 
मेलबोर्न क्रिकेट  ग्राउंड  पर विश्व कप का फाइनल  मुक़ाबला खेला जाएगा ,जिसका सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स पर 12 :30  दोपहर भारतीय समयनुसार पर किया जाएगा। 
संभावित प्लेइंग एलेवेन 
भारत : हरमनप्रीत कौर (सी), स्मृति मंधाना, शिखा पांडे, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, पूजा वस्त्राकर, तान्या भाटिया, राधा यादव, हरलीन देओल, अरुंधति रेड्डी, रेड्डी रेड्डी ।

ऑस्ट्रेलिया : रचेल हेन्स, मेगन शुट्ट, एलिसा हीली, मेग लैनिंग (सी), एलिस पेरी, जेस जोनासेन, डेलिसा किमिसन, बेथ मूनी, निकोला केरी, एशले गार्डनर, सोफी मोलिनक्स, जॉर्जिया वेयरहम, एरिन बर्न्स, मॉली स्ट्रानो, एनाबेल हेतल

 

Exit mobile version