Gwalior : मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भड़के और छु लिए सब-इंजिनियर के पैर

Gwalior, Gautam Kumar : ग्वालियर में शुक्रवार को एक अजीबो-गरीब घटना हुई। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Pradyuman Singh Tomar)  को जब एक मामले में सब-इंजिनियर (Sub-Engineer) का जवाब कुछ ठीक नहीं लगा तो उन्होंने इंजिनियर के पैर छु लिए।

स्वर्ण रेखा नाले का था मामला
प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कल यानी की शुक्रवार को ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र के सभी धिकारियों के साथ बैठक में हिस्सा लिया। ग्वालियर के बीचों-बीच से गुजरने वाली स्वर्ण रेखा नाले में एक बच्चे की डूबने से मौत हो गई थी। इस मामले में तोमर ने इन्विराड नाम की कम्पनी पर FIR दर्ज करने की मांग की थी। इसके पीछे उनका तर्क यह था कि बच्चा कंपनियों और अधिकारियों की लापरवाही से मरा है।

इसी बैठक के दौरान तोमर ने बदनापुरा में बन रही सीवर लाइन के बारे में इंजिनियर शिशिर श्रीवास्तव से कुछ सवाल किया। बता दें इसका भूमि पूजन मंत्री तोमर ने ही 9 महीने पहले किया था जिसका काम अभी तक शुरु नहीं हुआ है। उन्होंने पूछा की अभी तक इस सीवर लाइन का काम शुरू क्यूँ नहीं हुआ ? इसपर इंजिनियर ने तकनिकी समस्या होने की बात कही जो की मंत्रीजी को कुछ खास पसंद नहीं आई। इस मामले पर तोमर ने न तो इंजिनियर को डांटा नाही फटकारा बल्कि उसके पैर छु लिए जिस किसी ने भी इस नज़ारे को देखा वो अचंभित रह गया।

इंजिनियर बोल रहा था झूठ
मंत्रीजी ने सवाल किया कि स्वर्ण रेखा की सफाई के लिए कितने कर्मचारी लगाये गयें हैं इसपर इंजिनियर ने जवाब दिया की 40 लोगों को इस काम पर लगा रखा है। जब मंत्री जी ने पूछा की कहाँ है 40 लोग सभी को बुलाइए और हमसे मिलवाइए। इसपर इंजिनियर कुछ नहीं कर पाया। मीटिंग खत्म हो गई पर वह 40 लोगों को ला नहीं पाया।

हटाये जायेंगे PHE इंजिनियर
इसी बैठक के दौरान मंत्री तोमर ने कई कामो में लापारवाही बरतने के चलते नगर-निगम में बिजली विभाग के प्रभारी देवी सिंह राठौर और जेडेओ राजेंद्र शर्मा का ट्रान्सफर (Transfer) ग्वालियर से बहार किया जाएगा। PHE इंजिनियर संदीप श्रीवास्तव को हटाने के लिए भी प्रमुख सचिव संजय शुक्ला को मंत्री तोमर ने फ़ोन कर कहा है।

Exit mobile version