अजीत जोगी को अब सुप्रीम कोर्ट से भी लगा बड़ा झटका, जानिए क्या है मामला ? 

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की जमानत याचिका ख़ारिज 

हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच के फैसले को लेकर अजीत जोगी ने सुप्रीम कोर्ट में दी थी चुनौती 

हाल ही में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को जी का जंजाल बनी जाति मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा भी बड़ा झटका लगा है। दरअसल, उच्चतम न्यायालय द्वारा अजीत जोगी की जमानत याचिका को खारिज कर दिया गया है। बता दें कि हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच के फैसले को लेकर अजीत जोगी ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। इसके तहत, आदिवासी समाज द्वारा जोगी को आदिवासी मानने से इनकार कर दिया गया है। उनके खिलाफ फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनाने का आरोप लगाया गया है। इसके साथ उन पर जाति आधार पर कई लाभ लेने के आरोप भी लगाए गए हैं ।

गौरतलव है कि हाई पावर कमेटी द्वारा अजीत जोगी को आदिवासी मानने से इनकार किया गया था। इसके बाद कमेटी ने नोटिस जारी कर अजीत जोगी को पेश होने के आदेश दिए थे। लेकिन जोगी कमेटी के सामने पेश नहीं होना चाहते थे। उन्होंने इसके खिलाफ हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक याचिका की गुहार लगाई थी । लेकिन अब सुप्रीम कोर्ट द्वारा उनकी याचिका को खारिज कर दिया गया है।

इसके तहत, माना यह जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब अजीत जोगी को हाई पावर कमेटी के सामने पेश होना होगा। वहीं, छानबीन समिति द्वारा जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जेसीसी) के प्रमुख अजीत जोगी को आदिवासी न मानते हुए उनके जाति प्रमाण-पत्र को रद्द किया जा चुका था।

 
 

Exit mobile version