रंग पंचमी पर रहेगी इस तरह सख्ती, "सख्ती" करने वाले उड़ा रहे नियमों की धज्जियाँ

रंग पंचमी पर रहेगी इस तरह सख्ती, “सख्ती” करने वाले उड़ा रहे नियमों की धज्जियाँ 

 

भोपाल:- मध्यप्रदेश के कई जिलों में कोरोना महामारी को देखते हुए होली पर सरकार ने प्रतिबंध लगाया और लोगों ने नियमों का और निर्देशों का पालन भी किया.

 राजधानी भोपाल में रंग पंचमी पर भी होली जैसी ही शक्ति रहेगी तो सामूहिक रूप से रंग नहीं खेल पाएंगे इसके साथ ही जुलूस इत्यादि पर भी पहले से प्रतिबंध है.

 आने वाले शुक्रवार को रंग पंचमी है रंग पंचमी के अलावा इसी दिन गुड फ्राइडे भी होगा. जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि आमतौर पर दोपहर तक दुकानें बंद रहती है हालांकि इनके खोलने पर वर्तमान में कोई प्रतिबंध नहीं है सरकारी कार्यालयों में भी अवकाश रहता है.

 जिसकी वजह से लोगों को घर पर रहकर त्योहार मनाने की बात कही गई है अगर लोग समूह में बाहर निकलेंगे तो उन पर कार्रवाई की जाएगी जुर्माना भी लगाया जा सकता है व्यक्तिगत रूप से आने जाने पर किसी तरह की पाबंदी नहीं रहेगी.

 

 इसके साथ ही राजधानी भोपाल के कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा कि गुड फ्राइडे के दिन चर्च में लोग प्रार्थना करने नहीं जा सकेंगे घर पर ही प्रार्थना की जाएगी.

 रंग पंचमी की व्यवस्थाओं को लेकर कलेक्टर ने कहा कि सड़कों पर डारे केस लगेंगे बिना मार्क्स वालों के चालान काटे जाएंगे समूह में निकलने वालों पर कार्रवाई होगी आने जाने पर मनाही होगी 

 एक तरफ जहां जनता के लिए सरकार प्रशासन निर्देश पर निर्देश जारी किए जा रही है तो वही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नियमों का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं. दमोह में उपचुनाव है और उपचुनाव से पहले भाजपा इस सीट पर अपनी जीत दर्ज कराने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है.

 

 इस कार्यक्रम में हुई सभा में सोशल डिस्टेंसिंग की खूब धज्जिया उड़ाई गई. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा में मौजूद रहे.

Exit mobile version