राजनीति की दलदल में फंसी, देश के लिए समर्पित आजाद की मूर्ति

भोपाल। राजधानी के लिंक रोड पर स्थित नानके तिराहे पर स्थित चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा हटाकर पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने को लेकर विवाद और बढ़ गया हैं। जिसमे आजाद के परिजन भी अब आगे आ गए हैं और साथ ही उनके द्वारा गठित हिंदुस्तान रिपब्लिकन आर्मी से जुड़े लोग भी भोपाल, दिल्ली और देश के कई स्थानों पर एक दिन का उपवास कर रहे हैं।

राजनीती एक ऐसा दल-दल है जहाँ देश हित के लिए अपने प्राणों को हँसते हुए न्योछावर कर देने वाले आजाद की मूर्ति को भी खींच लिया गया है. भोपाल में नानके पेट्रोल पम्प के पास रोड किनारे आजाद चंद्र शेखर की मूर्ति लगी थी. जिसे बीजेपी सरकार ने ट्रैफिक का हवाला देते हुए हटवा दिया था पर उसी स्थान पर पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगा दी गयी.

आजाद के पौत्र बैठे एक दिन की भूख हड़ताल पर

भोपाल में आजाद के पौत्र अमित आजाद उपवास पर बैठ गए हैं। साथ ही चंद्रशेखर आजाद के भतीजे सुजीत आजाद तिवारी भी दिल्ली के जंतर-मंतर पर अनशन पर बैठ गए हैं। इसी तरह देश के कई स्थान पर उपवास रखा गया हैं।

अमित आजाद ने बताया कि उपवास के माध्यम से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और कलेक्टर को ज्ञापन भेजेंगे। साथ ही कहा कि अर्जुन सिंह की प्रतिमा को हटाया जाये और वापिस उस स्थान पर शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा को लगाया जाये। एक दिन की भूख हड़ताल कई अन्य शहरों में हो रही है। पर अभी तक सरकार ने किसी भी तरह से बात नहीं की हैं।

Exit mobile version