सीएम शिवराज की नज़र कमलनाथ के फैसलों पर, पड़ताल शुरू, दर्ज होगी FIR?

भोपाल से खाईद जौहर की रिपोर्ट – मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government) लगातार पूर्व की कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) में लिए गए फैसलों पर नज़र बनाई हुई हैं। 15 महीने के कार्यकाल में कमलनाथ सरकार ने जो कुछ किया, उसकी हिस्ट्री (History) निकाले को एवं उस काम की जांच कराने को अब शिवराज सरकार तैयार हैं। खासतौर से कांग्रेस सरकार (Congress Government) के आखिरी 6 महीने में हुए फैसलोंं पर सरकार नज़र बनाई हुई हैं। 

सरकार को आशंका है कि सत्ता जाने के पहले तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने गलत तरीके से फैसले लेकर भ्रष्टाचार (Corruption) को बढ़ावा दिया।कमलनाथ सरकार में हुए फैसलों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ हैं। ऐसा बीजेपी (BJP) ने अनुमान लगाया हैं।

वहीं, मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) का कहना है कि आखिरी समय में लिए गए फैसलों में भी भ्रष्टाचार होने की संकेत मिले हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार में तबादला (Transfer) उद्योग पनपा था जिसमें बड़े स्तर पर लेनदेन किया गया था। ऐसे में अब सरकार चाहती है कि पूरे मामले की जांच कर तथ्यों का पता लगाया जाए

इधर, इस मामले को लेकर शिवराज कैनिनेट (Shivraj Cabinet) में भी चर्चा हुई हैं। बताया जा रहा है की बैठक में इस बात का सुझाव आया कि ग्रुप ऑफ मिनिस्टर (Group Of Ministers) की समिति बनाकर पूरे मामले की पड़ताल की जाए। यदि जांच में तथ्य सही पाए जाते हैं तो उन तथ्यों के आधार पर मौजूदा सरकार पिछली सरकार के खिलाफ एफआईआर (FIR) तक कर सकती हैं।

Exit mobile version